जिओ फोन 3 ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे Jio Phone 3 Booking

जिओ फोन 3 बुकिंग को लेकर कुछ फ्रॉड लोग अफवाए फैला कर स्कैम कर रहे है। जिनमे ये कहा जाता है की जिओ स्मार्टफोन लॉन्च हो चूका है जिसे आप हमारी वेबसाइट से 299 रुपये में बुक कर सकते है। तो यदि आपको भी इस तरह का मैसेज या कॉल आया है तो सावधान रहे। क्यों की जिओ फोन 3 जब लॉन्च होगा तब उसे जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट या अमेज़न फ्लिपकार्ट से ही ख़रीदा जा सकता है।

जिओ फोन 3 ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे Jio Phone 3 Booking

यदि कंपनी कोई Pre Booking ऑर्डर लेना शुरू करती है तो उसके लिए Jio Main Website का ही इस्तेमाल किया जायेगा। फ़िलहाल के लिए जिओ फ़ोन लॉन्च नहीं हुआ और नाही किसी भी तरह की कंपनी की तरफ से बुकिंग शुरू की गयी है। तो अभी आप जिओ मोबाइल कहा से खरीद सकते है उसके बारे में तो नहीं बता सकते। पर लॉन्च होने के बाद कैसे बुक किया जा सकता है उसके बारे में जरूर बता सकते है।

जिओ फोन 3 ऑनलाइन बुकिंग कैसे करे

हो सकता है ये स्मार्टफोन 5 हजार से कम प्राइस पर मिले और इसी के साथ यदि इसमें 5G टेक्नोलॉजी को भी लाया जाता है। तो यह दुनिया का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन कहलायेगा, लॉन्च होने के बाद इसकी बुकिंग 4 जगहों पर हो सकती है।

  1. Jio Website
  2. Jio Stores
  3. Amazon
  4. Flipkart

जो लोग मोबाइल ऑनलाइन खरीदना चाहते है वह Jio.com या अमेज़न फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर पायेगे। जिसके लिए बस आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपनी डिटेल्स देनी होगी। बहुत से लोग मोबाइल हाथ में लेकर चेक कर के खरीदना पसंद करते है। ऐसे लोगो को Jio Stores पर पूरी सुविधा दी जाएगी, जहा सब चेक कर के मोबाइल परचेस कर सकते है।

Jio Phone 3 Booking Offers

जैसा की हम सब जानते है जिओ ब्रांड अपने नए प्रोडक्ट के साथ कुछ न कुछ धमाकेदार ऑफर्स लाता रहता है। फ़िलहाल मिल रही एक्सपर्ट्स की जानकारी अनुसार Jio Phone 3 की बुकिंग या परचेस करने पर 6 महीने से लेकर 1 साल तक Unlimited Calls, Free Data दिया जा सकता है।

यदि जिओ सिम कार्ड के पुराने ग्राहक नया मोबाइल खरीदते है तो उन्हें थोड़े कम ऑफर्स का लाभ मिलेगा। पर अगर जिओ पर पहली बार रजिस्ट्रेशन कर के नये मोबाइल के साथ नया सिमकार्ड खरीदते है तो उन्हें ऑफर्स का अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है।

हो सकता है कुछ पहले बुकिंग कराने वालो ग्राहकों को जिओ तरफ से कोई स्पेशल ऑफर भी मिले। अब अनुमान से ज्यादा पूरी जानकरी तो Jio Launch होने के बाद ही पता चल सकता है।

(1) जिओ फोन 3 ऑफिसियल वेबसाइट

लॉन्च होने के बाद यदि आप जिओ की ऑफिसियल वेबसाइट से मोबाइल खरीदना चाहते है तो निचे दिए गए स्टेप्स फॉलो कीजिये।

  1. Jio.com को ओपन करे, वहा जिओ फोन 3 का बैनर या ऑफर लिंक होगा उसपर क्लीक करे।
  2. अब रजिस्ट्रेशन करने का फॉर्म ओपन होगा, यदि पहले से कोई जिओ नंबर आपके पास है तो वो एंटर कर के लॉगिन करे, अन्यथा पूरा नया फॉर्म भरे।
  3. फॉर्म में नाम, एड्रेस, नंबर जैसी सभी डिटेल्स ऐड कर दीजिये। और आगे पेमेंट का ऑप्शन आएगा जिसमे कॅश ऑन डिलीवरी या ऑनलाइन पेमेंट की फैसिलिटी हो सकती है।
  4. बस इतने 3 स्टेप फॉलो करने पर आपका जिओ फोन बुक हो जायेगा। जिसकी डिलीवरी के लिए आपसे कोई चार्ज नहीं लिया जायेगा, Free Home Delivery होगी।
  5. आपके मोबाइल My Jio App इंस्टॉल है तो यही तरीका अपना कर एप्लीकेशन से भी मोबाइल बुक कर सकते है।

(2) जिओ ऑफलाइन स्टोर

कहा जाता है की जिओ फ़ोन को सबसे पहले ऑनलाइन लॉन्च किया जायेगा और उसके 1-2 महीने बाद मोबाइल जिओ स्टोर पर मिलना शुरू हो जायेगा। लेकिन अभी जिओ के ऑफलाइन स्टोर पुरे देश में फ़ैल गये है तो स्टोर्स पर भी मोबाइल को 10 से 15 दिन के अंदर रिलीज़ किया जा सकता है।

ऑफलाइन स्टोर पर भी आपको वही ऑफर्स और प्राइस देखने को मिलेगा जो ऑनलाइन चल रहा है। बस फ़र्क़ सिर्फ इतना होगा की यहाँ आप खुद अपने हाथो से फ़ोन चेक कर सकते है और फील कर सकते है।

बहुत से लोगो के सवाल है की ऑफलाइन फोन बुकिंग कैसे होगा। तो में बता दू की स्टोर पर आप सीधा जा कर पैसे देकर मोबाइल खरीद सकते है, इसमें बुकिंग की जरुरत नहीं।

(3) अमेज़न और फ्लिपकार्ट

ये बात तो पक्की है की जिओ फोन 3 को मुख्य साइट पर ही लॉन्च किया जायेगा। पर मार्किट की स्थिति देखते हुए शायद इसे अमेज़न या फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव लॉन्च भी किया जा सकता है।

यदि ऐसा हो तो आप सब जानते ही है की अमेज़न फ्लिपकार्ट से मोबाइल कैसे खरीदना है। बस मुख्य इ-कॉमर्स साइट पर चले जाये या एप्लीकेशन में एंटर कर ले। और प्रोडक्ट पेज पर जा कर अपना मोबाइल ऑनलाइन बुक कर ले।

आशा करता हु जिओ फोन 3 ऑनलाइन बुकिंग करने के विषय पर पूरी जानकारी देने में सफल रहा हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo