The Secret Book In Hindi PDF Free Download | द रहस्य बुक पीडीएफ

The Secret Book In Hindi PDF में आपको वह रहस्य जानने मिलेंगे जो दुनिया के मात्र 1% लोग जानते है। बुक की ऑथर रॉन्डा बर्न बताती है सिर्फ 1 प्रतिशत लोग 96% धन कमाते है, क्यों की उन्हें रहस्य पता है।

The Secret Book In Hindi PDF Free Download | द रहस्य बुक पीडीएफ

बुक को एक लाइन में दर्शाये तो ऑथर Law Of Attraction (आकर्षण नियम) को समझाती है। जिसमे बताया है हम जीवन में जो चाहे वो अट्रैक्शन से पा सकते है। हमारी दिमागी ऊर्जा एक मैगनेट की तरह चीज़ो को अपनी तरफ आकर्षित करती है।

इसे थोड़ा प्रैक्टिकल तरीके से देखे तो पहले हमें अपने लक्ष्य के प्रति पूरा विश्वास रखना है की यह मुझे मिलेगा। फिर दिमाग अपने आप वो कैसे मिलेगा उसके रास्ते बनाना शुरू कर देता है। इन रास्तो पर सही महेनत के साथ चलते हुए आखिर लक्ष्य पूरा हो जाता है।

ध्यान दीजिये : यदि आप रहस्य को पूरी गहराई के साथ समझना चाहते है। तो बुक की Free PDF Download करे या ओरिजिनल किताब भी खरीद सकते है।

₹49 में सस्ती शॉपिंग करे 🔥 Go Now

The Secret Book In Hindi PDF

यहाँ बुक की जरुरी जानकारी के साथ PDF Download लिंक दी है।

The Secret Book In Hindi PDF Download

Author Rhonda Byrne
Pages 100
Size 3.29 MB
Publisher Manjul Publishing
Location Google Drive
Provider Sabsastaa

Download PDF

यदि आप ओरिजिनल किताब पढ़ना चाहते है तो The Secret Book In Hindi Price ₹239 में ऑनलाइन उपलब्ध है। इस मुख्य बुक को हजारो ग्राहकों द्वारा अमेज़न पर 90% पॉजिटिव रिव्यु मिले है।

Rs. 327
Rs. 499
in stock
7 new from Rs. 327
as of 20/02/2024 3:09 pm
Amazon.in

The Secret Book Summary In Hindi

यह बुक भारत की पुरानी जड़ो से जुडी है, क्यों की इसमें Meditation Techniques के बारे में बताया है। ऑथर कहती है मैडिटेशन किसी भी चीज़ को अपनी तरफ आकर्षित करने का एक जबरदस्त तरीका है।

यही बात हमें राजा रावण में भी देखने मिलती है। जिसने कही सालो तक मैडिटेशन में बैठ कर भगवान को प्रसन्न किया। इस तप में रावण ने पहले से ही सोच रखा था की उसे क्या चाहिए।

अंत में भगवान द्वारा उसे बहुत सी शक्तिया मिल जाती है, जिनसे रावण के मरने की संभावना बहुत कम हो जाती है। इसी तरह आज के दिन भी हम चीज़ो को Law Of Attraction से आकर्षित कर सकते है।

अब हर कोई सालो तक मैडिटेशन में तो नहीं बैठने वाला। लेकिन ऑथर के कहे अनुसार सिर्फ कुछ 10-15 मिनट या 1 घंटे का मैडिटेशन भी सही है। फिर आगे के समय में हमें हकारात्मक ऊर्जा के साथ पूरी महेनत से काम करना है।

किताब में पॉजिटिव और नेगेटिव के बारे में भी काफी कुछ लिखा है। जिसमे यही है की हमें अपने दिमाग को ज्यादातर पॉजिटिव रखना चाहिए। बुरे या नेगेटिव विचारो से खुद को बचाये रखना ही बेहतर है।

द सीक्रेट समझने के 3 स्टेप्स

लेखिका रॉन्डा बर्न ने रहस्य को सरलतापूर्वक समझने के लिए 3 स्टेप्स बताये है।

  • Ask – पूछना या मांगना शुरू करे
  • Believe – विश्वास या भरोसा करे
  • Receive – मान लीजिये मिल गया

पहला स्टेप कहता है की पूरी श्रद्धा के साथ आपको जो भी इस दुनिया से चाहिए वो मांगना शुरू करे। जैसे आप खुद से कह सकते है मुझे एक महंगी गाडी चाहिए या अच्छी नौकरी मिल जाये।

फिर दूसरे स्टेप में आपने जो भी माँगा उसमे थोड़ा सा भी शक मत रखे। पूरा यकीन करे की जो माँगा है वो मिल ही जायेगा या मिल गया है। जैसे आप सोचे की हां अब मेरे पास गाडी आ गयी है।

तीसरे स्टेप अनुसार जो भी सोचा है उसे पूरी तरह से महसूस करे। कुछ इस तरह की वो चीज़ सच में आपको मिल ही गयी है। ऐसा करने पर आपकी सारी दिमागी ऊर्जा इस यूनिवर्स से अपना काम करवा लेती है।

आभार व्यक्त करना सीखे

लेखिका ने अपनी किताब में ग्रटिटूड या आभार विधि के बारे में भी बहुत कुछ लिखा है। ऑथर कहती है आपके पास जो भी अभी है उसके लिए अपने ईश्वर और यूनिवर्स का आभार माने।

जैसे एक स्प्लेंडर बाइक है, तो भगवान से कहे की आपने मुझे ये बाइक दी इससे में काफी खुश हूँ। इस चीज़ के लिए में आपका हमेशा आभारी रहुगा। लेकिन अब मुझे अपने ट्रैवेलिंग के शौक पुरे करने है, जिसके लिए बुलेट बाइक चाहिए।

इस तरह आपका मन और यूनिवर्स दोनों खुश रहेगा। फिर आपके पास जो नहीं है और पाना चाहते है उसके मिलने की संभावनाएं भी बढ़ जाती है। ऐसा करने पर मन हकारात्मक उर्जाओ से भर जाता है।

सफल होने में कितना समय लगता है

बहुत से लोग जानना चाहते है की जो भी माँगा है या पाना चाहते है, वो सफल होने में कितना समय लगेगा? तो ऑथर की बताई जानकारी अनुसार यह आपके Law Of Attraction पर निर्भर करता है।

आप जितनी ज्यादा पॉजिटिव ऊर्जा के साथ यकीन करने लगोगे, चीज़े उतनी ही जल्दी मिलना शुरू हो जाएगी। कोशिश यही करनी चाहिए की हम जो भी सोचे वो बिलकुल क्लियर और हो सके ऐसा हो।

फिर हमें ये नहीं सोचना की में 4 दिन में आसमान में उड़ने लगूंगा। सोच ऐसी की जो आपकी स्थिति और प्रैक्टिकल से मिलती हो। जैसे आपने इंजीनियरिंग की पढाई पूरी की है। तो सोच सकते है, आने वाले 6 महीने में मुझे 1 लाख तक की नौकरी मिल जाएगी।

The Secret All Chapters In Hindi

रहस्य को लेकर इस किताब में जितने भी चैप्टर दर्शाये है उसकी पूरी सूचि निचे बताई है।

  • रहस्य की प्रस्तावना
  • आभार व्यक्त करना
  • रहस्य प्रकट होता है
  • रहस्य का सरलीकरण
  • रहस्य का प्रयोग कैसे करें
  • सशक्त प्रक्रियाएं
  • धन का रहस्य
  • संबंध का रहस्य
  • सेहत का रहस्य
  • संसार का रहस्य
  • आप का रहस्य
  • जीवन का रहस्य
  • विशेष जीवनियाँ

बुक में उपरोक्त दिए हर चैप्टर पर ऑथर ने सब कुछ अच्छे से बता रखा है। अधिकांश लोगो को धन एंव जीवन का रहस्य पढ़ना ज्यादा अच्छा लगता है।

सवाल जवाब (FAQ)

यहाँ The Secret Book सम्बंधित जरुरी प्रश्नो के उत्तर दिए है।

(1) द सीक्रेट बुक के ऑथर कौन है?

The Secret Book की ऑथर एक ऑस्ट्रेलियन महिला लेखिका है, जिनका नाम रॉन्डा बर्न है।

(2) The Secret Book में क्या खास है?

इसमें ब्रम्हांड के वह नियम बताये है जिनसे हम किसी भी चीज़ को अपने जीवन में आकर्षित कर सकते है।

(3) द सीक्रेट बुक PDF Download कहा से करे?

आप हमारी इसी पोस्ट द्वारा सरलतापूर्वक सीक्रेट बुक की फ्री पीडीएफ फाइल डाउनलोड कर के पढ़ सकते है।

आशा करता हु The Secret Book In Hindi की अच्छी जानकारी दे पाया हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक स्वस्थ रहिये मस्त रहिये।

Karanveer
Karanveer

में पिछले 6 साल से ब्लॉग्गिंग कार्य द्वारा जुड़ा हूँ। मुझे ऑनलाइन शॉपिंग और प्रोडक्ट रिव्यु की जानकारी लिखना अच्छा लगता है।

SabSastaa
Logo