बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल 6 सबसे अच्छी Battery Wali Cycle

बढ़ती टेक्नोलॉजी के साथ हमारी सामान्य दुनिया स्मार्ट होने लगी है। पहले लोग पेडल द्वारा साइकिल चलाते थे, अब इलेक्ट्रिक साइकिल चलाते है। जो बिना पेडल लगाए इलेक्ट्रिक पावर की मदद से चलती है। इससे मनुष्य को ऊर्जा का कम व्यय करना पड़ता है और स्वास्थ्य भी अच्छा रहता है।

बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल 6 सबसे अच्छी Battery Wali Cycle

इस तरह की साइकिल को बैटरी द्वारा इलेक्ट्रिक पावर मिलता है। इसीलिए कही लोग इसे बैटरी वाली साइकिल (Battery wali cycle) भी कहते है। यह साइकिल खास कर प्रदुषण कम करने के लिए बनायीं गयी है। यदि आप खरीदना चाहो तो इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत ₹24,000 दे कर खरीद सकते है।

24 हजार रुपये में हीरो ब्रांड की तरफ से सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल मिल जाती है। इसके अलावा अन्य मॉडल्स भी है जिनकी कीमत ज्यादा है। तो आइये देखते है भारत की 6 सबसे अच्छी बैटरी वाली साइकिल कोनसी है।

बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल 6 Best Battery Wali Cycle

आपके पास साइकिल खरीदने का बजट ज्यादा है और पेडल मारने में ऊर्जा व्यय नहीं करना चाहते। साथ ही अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पेट्रोल के पैसे भी बचाना चाहते है। तो बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल खरीदना बेहतर रहेगा।

(1) Hero Lectro Kinza Electric Cycle

Hero Lectro Kinza Electric Cycle

फ़िलहाल भारत में सबसे अच्छी और सस्ती इलेक्ट्रिक साइकिल हीरो लेक्ट्रो किन्ज़ा है। जिसकी कीमत अमेज़न पर ₹24,900 के आसपास चलती रहती है। यदि इसे फेस्टिवल सेल या ऑफर में ख़रीदा जाये तो 10 प्रतिशत तक का डिस्काउंट मिल जाता है।

साइकिल 95% असेंबल्ड कंडीशन में मिलती है। यह बिना गियर वाली सिंगल स्पीड साइकिल है। जिसमे फ्रेम साइज 18 इंच और टायर साइज 27.5 इंच है। ब्रेक की बात करे तो लीनियर पुल ब्रेकिंग सिस्टम है। साइकिल की बनावट में एलुमिनियम मटेरियल का उपयोग किया है।

साइकिल में 3 तरह के मोड दिए है। पहले मोड में बैटरी ऑफ रहेगी, जिससे पेडल लगा कर साइकिल चला पाएंगे। दूसरा सेमी मोड है, जिसमे कम पेडल लगाने पड़ते है। तीसरे में बिलकुल पेडल नहीं चलाने बस एक्सेलरेटर देना है।

Age Group Youth
Material Aluminum
Gear Single Speed
Brake Type Linear Pull
Riding Range 20 To 25 Km
More Powerful Motor

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(2) Lectro Clix 26T Battery Wali Cycle

Lectro Clix 26T Battery Wali Cycle

लेक्ट्रो क्लिक्स साइकिल को ग्राहकों की तरफ से सबसे ज्यादा अधिक प्यार मिला है। अमेज़न पर 85% ग्राहकों ने साइकिल के प्रति अपने पॉजिटिव रिव्यु दिए है। जिसमे कस्टमर्स बताते है उन्हें 20 से 25 किलोमीटर की माइलेज मिलती है। पेट्रोल का कोई खर्चा नहीं, बस साइकिल पे बिना पेडल लगाए बैठे रहना है।

साइकिल में पावरफुल मोटर और बैटरी लगायी है जिससे परफॉरमेंस में कोई परेशानी देखने नहीं मिलती। इसके फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक और रियर टायर में वी ब्रेक्स है। एक चार्ज में साइकिल 25 किलोमीटर तक चलती है। और बैटरी चार्ज होने में 4 घंटे का समय लेती है।

इसमें भी 3 मोड है फुल इलेक्ट्रिक, सेमि इलेक्ट्रिक और ओनली पेडल। हीरो लेक्ट्रो क्लिक्स Battery wali cycle price ₹24,950 विथ फ्री डिलीवरी है। साइकिल हर उम्र के लड़के-लड़कियां चला सकते है। कोई भी समस्या हो तो 2 साल की वारंटी में फ्री रिपेयरिंग करवा सकते है।

Age Group 15+ Years
Material Aluminum
Gear Single Speed
Brake Type Linear Pull
Riding Range 20 To 25 Km
More Lightweight

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(3) Geekay Ecobike Electric Bicycle

Geekay Ecobike Electric Bicycle

आज के युवाओ को फैट टायर वाली माउंटेन साइकिल खूब पसंद आ रही है। इसी स्टाइल में गीके ब्रांड ने बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल बनायीं है। जिसका स्टाइलिश लुक और डिज़ाइन किसी भी व्यक्ति को एक नजर में पसंद आ सकता है।

यह इलेक्ट्रिक होने के साथ 21 गियर वाली साइकिल है। जिसके एक फुल चार्ज में 25 से 30 किलोमीटर राइड का आनंद उठा सकते है। इसमें 36V 250W हाई टार्क मोटर है, जो पावरफुल परफॉरमेंस देती है। टायर में डिस्क ब्रेक सिस्टम है और फ्रेम मटेरियल एलुमिनियम का बना ही।

इतने सारे बेहतरीन फीचर्स होने के कारण इस इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत ₹46,900 है। बहुत से लोग सोचेंगे इस बजट में थोड़े पैसे लगा कर एक बाइक खरीदी जा सकती है। पर यकीन मानिये ये साइकिल सालो तक कार्यरत रहेगी और पेट्रोल के पैसे भी बचाएगी।

Age Group Adult
Material Aluminum
Gear 21 Speed
Brake Type Disc Brake
Riding Range 25 To 30 Km
More Hi Torque Motor

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(4) EMotorad T-Rex Battery Wali Cycle

EMotorad T-Rex Battery Wali Cycle

इमोटरड पुने स्थित भारतीय कंपनी है, जो इलेक्ट्रिक साइकिल बनाने का काम करती है। इंडियन मार्किट में इसी ब्रांड ने सबसे पहले ड्यूल सस्पेंशन वाली साइकिल पेश की थी। यदि आपको बहुत ही ज्यादा प्रीमियम क्वालिटी की साइकिल खरीदनी है तो यह बेस्ट है।

टायरेक्स बैटरी वाली साइकिल की कीमत ₹38,900 है। यह कीमत देने पर आपको मजबूत क्वालिटी का एलुमिनियम मटेरियल देखने मिलता है। साथ ही ये रोड यूसेज के लिए बनायीं 7 स्पीड शिमानो गियर साइकिल है। साइकिल की मैक्सिमम स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है।

ब्रेक्स ड्यूल डिस्क है और बैटरी 36V 7.5 Ah Li-ion रिमूवेबल है। रेंज की बात करे तो एक चार्ज में साइकिल 50 किमी तक चल जाती है। इसमें 3 इंच का एलसीडी डिस्प्ले भी है, साथ ही साइकिल डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट है। यदि आप इसे ले पाए तो यह परफेक्ट प्रीमियम डील है।

Age Group Youth
Material Aluminum
Gear 7 Speed
Brake Type Dual Disc
Riding Range 45 To 50 Km
More LCD Display

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(5) Hero Lectro C6E 700C Electric Cycle

Hero Lectro C6E 700C Electric Cycle

हीरो लेक्ट्रो एक मात्र ऐसा इलेक्ट्रिक साइकिल मॉडल है जिसमे गियर सिस्टम मिल जाती है। यह साइकिल युवाओ के लिए है जो हर प्रकार के उपयोग में सही है। इसमें पावरफुल हाई टार्क मोटर लगी है, जिसपे 2 साल की वारंटी मिल जाती है।

साइकिल में IP67 सर्टिफाइड बैटरी लगी है, जो अच्छा परफॉरमेंस देती है। इसमें स्मार्ट एलइडी डिस्प्ले दिया गया है और 4 राइडिंग मोड्स है। वजन में साइकिल लाइटवेट है और चलाने पर इजी बैलेंस हो जाती है। ब्रेक टाइप ड्यूल डिस्क मैकेनिकल है।

ज्यादातर ग्राहकों के साइकिल को लेकर पॉजिटिव रिव्यु रहे है। क्यों की इसमें वो सब कुछ अच्छी गुणवत्ता पर है जो एक Battery wali cycle में होना चाहिए। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों जगह पर लेक्ट्रो इलेक्ट्रिक साइकिल की कीमत ₹25,500 है।

Age Group Youth
Material Aluminum
Gear 7 Speed
Brake Type Dual Disc
Riding Range 20 To 25 Km
More Powerful Motor

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(6) Triad E1 Electric Pedelec Bicycle

Triad E1 Electric Pedelec Bicycle

ट्रायड एक बहुत ही अच्छी ब्रांड है, जो ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए साइकिल बनाता है। इनके इ-1 इलेक्ट्रिक साइकिल मॉडल में 7 स्पीड शिमानो गेर दिए है। साइकिल 99 प्रतिशत असेंबल्ड मिलती है, इसलिए हमें ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं।

कंपनी की जानकारी अनुसार साइकिल को 15 से ऊपर के लोग चला सकते है। इसमें एयू सर्टिफाइड पावरफुल बैटरी है, जिसे निकाला भी जा सकता है। बैटरी फुल चार्ज होने में 3 से 4 घंटे का समय लेती है। माइलेज की बात करे तो पेडल अस्सिट मोड में 50 किलोमीटर तक चल जाती है।

साइकिल का लुक, डिज़ाइन और बनावट कस्टमर को बिलकुल निराश नहीं करते। इसमें टायर साइज 26 इंच और फ्रेम साइज 18 इंच है। फ्रेम मटेरियल अलॉय है और दोनों टायर में मैकेनिकल डिस्क ब्रेक फिट है। ट्रायड इ-1 Battery wali cycle price ₹33,700 फ्री डिलीवरी के साथ है।

Age Group Adult
Material Aluminum
Gear 7 Speed
Brake Type Disc
Riding Range 40 To 45 Km
More 99% Assembled

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

आशा करता हु 6 सबसे अच्छी बैटरी वाली इलेक्ट्रिक साइकिल की पूरी जानकारी देने में सफल रहा हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo