25+ Wedding Jodhpuri Safa Design Photo 2023

राजस्थानी शादियों में Jodhpuri Safa Design का खास महत्त्व रहा है। शादी आते ही लड़के सूट या शेरवानी के साथ अच्छा जोधपुरी साफा ढूँढना शुरू कर देते है। ऐसा साफा जिसमे मटेरियल क्वालिटी और डिज़ाइन अच्छी हो।

25+ Wedding Jodhpuri Safa Design Photo 2023

आपकी सहायता के लिए हमने ऑनलाइन उपलब्ध सभी बेहतरीन जोधपुरी साफा को देखा। उसमे से 25+ Jodhpuri Safa Photo निकाले। यह 25 फोटो 2023 की ट्रेंडी फैशन और हमारी ट्रेडिशनल जरुरत अनुसार बिलकुल सही है।

साफा खरीदने से पहले याद रखिये की यह हर कपड़ो के साथ अच्छा नहीं दीखता। इसलिए आपको निम्नलिखित स्थिति या कपडे पर ही जोधपुरी साफा पहनना चाहिए।

  • जोधपुरी सूट के साथ
  • एथनिक शेरवानी के साथ
  • दूल्हे बनने वाले हो तब
  • बारातियो के स्वागत में
  • बाराती बन कर जाये तब

इसके अलावा ये भी ध्यान दे की साफा कैसे बांधना है? क्यों की बिना फिटिंग का बिगड़ा साफा आपको अच्छा लुक नहीं दे पायेगा। सबसे बेहतर तरीका है आप किसी साफा बांधने के जानकर से ही साफा बंधवाये।

25+ Wedding Jodhpuri Safa Design Photo 2023

आप खुद दूल्हे बन रहे है या परिवार, रिश्तेदार में किसी की शादी है। जिसमे अपने ट्रेडिशनल कपड़ो के साथ जोधपुरी साफा पहनना है? तो यहाँ बताये वेडिंग साफा डिज़ाइन फोटो आपकी पूरी सहायता करेंगे।

(1) Jodhpuri Safa Design For Groom

Jodhpuri Safa Design For Groom 5

केसरिया, गुलाबी और पिले रंग द्वारा बना यह जोधपुरी साफा दिखने में बेहद सुंदर है। आपके पास वाइट या किसी लाइट रंग का जोधपुरी सूट है। तो उसके साथ यह साफा परफेक्ट मैच हो जायेगा।

Jodhpuri Safa Design For Groom 4

हाई क्वालिटी मटेरियल से बना ये लाल साफा खास दूल्हों के लिए है। जिसमे साफा के पुरे कपडे (फैब्रिक) पर सामान्य कलाकारी देखने मिलती है।

Jodhpuri Safa Design For Groom 1

पहले फोटो में प्लेन स्टाइल की साफा पगड़ी है और दूसरे फोटो में पचरंगी जोधपुरी साफा है। शादी के दिन दूल्हे पर ये दोनों तरह की साफा पगड़ी खूब जचती है।

Jodhpuri Safa Design For Groom 3

दूल्हे का जोधपुरी सूट ब्लैक, वाइट या डार्क ब्लू कलर का है तो उसपर पीला साफा अच्छा दिखेगा। जैसे इस फोटो में देख सकते है की ब्लैक के साथ पीला साफ़ परफेक्ट लग रहा है।

Jodhpuri Safa Design For Groom 2

उपरोक्त फोटो में बताया साफा जारजट मटेरियल से बना है। जिससे साफा पहनने वाले दूल्हे को ज्यादा वजन नहीं लगता और पूरी कम्फर्ट मिलती है।

(2) Best Jodhpuri Safa For Wedding

Best Jodhpuri Safa For Wedding 4

राजस्थान के लोग ऊपर फोटो में बताई 2 साफा डिज़ाइन को खूब पसंद करते है। जिसमे पहली पचरंगी पगड़ी द्वारा पूरा ट्रेडिशनल लुक मिलता है। दूसरा प्लेन साफा से प्रभावशाली व्यक्तित्व दीखता है।

Best Jodhpuri Safa For Wedding 2

3-4 लाइट कलर्स के मिश्रण से बना जोधपुरी साफा दिखने में काफी सुंदर लगता है। फोटो में देखिये, ये साफा किसी भी भारतीय शादी में पहनने के लिए बिलकुल सही है।

Best Jodhpuri Safa For Wedding 1

वेडिंग फंक्शन में ब्लैक कलर का जोधपुरी सूट और केसरी साफा पहनना बेस्ट है। इसी के साथ आपके पार्टनर (पत्नी) ने केसरी साड़ी पहनी हो तो अच्छा मैचिंग होता है।

Best Jodhpuri Safa For Wedding 5

कुछ साफा होते है जो अधिकतर सभी कपड़ो के साथ आसानी से मैच हो जाते है। इस फोटो में दर्शाया रॉयल साफा भी ऐसा ही है। जो  जोधपुरी कपड़ो के साथ सबसे ज्यादा अच्छा दीखता है।

Best Jodhpuri Safa For Wedding 3

हिन्दू धर्म में केसरी रंग का हमेशा से विशिष्ट स्थान रहा है। यह रंग मर्दो की शान एंव जीत दर्शाता है। इन्ही खूबियों के कारण दूल्हे के रूप में केसरी साफा पहनना अच्छा निर्णय साबित हो सकता है।

(3) Royal Rajasthani Jodhpuri Safa

Royal Rajasthani Jodhpuri Safa 5

हमारा भारत पिछले कही सालो से राजा-महाराजा की विरासतों से भरा देश रहा है। आज भी लोग किसी खास दिन पर शाही जोधपुरी साफा पहनना पसंद करते है।

Royal Rajasthani Jodhpuri Safa 2

शादी के दिन आपने शेरवानी या जोधपुरी सूट पहना है, तो उस पर ऐसा साफा जरूर पहने। आप देखेंगे की केवल एक साफा की मदद से रॉयल लुक मिल गया है।

Royal Rajasthani Jodhpuri Safa 3

शायद ही कोई ऐसा होगा जो राजस्थानी पगड़ी में पचरंगी साफा को पसंद ना करता हो। ये साफे आपको अधिकांश हर तरह के एथनिक कपड़ो पर बेहतर देखाव देते है।

Royal Rajasthani Jodhpuri Safa 4

आप दूल्हे बनने वाले है या आपके खास दोस्त की शादी है और उसमे पूरा राजस्थानी स्टाइल रॉयल लुक पाना है? तो सफ़ेद शेरवानी के साथ सफ़ेद साफा पगड़ी पहने।

Royal Rajasthani Jodhpuri Safa 1

कुछ लोग कहते है काला रंग अशुभ होता है, इसे शुभ अवसर पर नहीं पहनना चाहिए। लेकिन यकीन मानिये बहुरंगी साफा के साथ ये कलर जबरदस्त दीखता है।

(4) Jodhpuri Safa For Dulha Gang

Jodhpuri Safa For Dulha Gang 4

अगर आप दूल्हे की तरफ से है तो याद रखिये आपसे दूल्हे की शान बढ़ सकती है। इसके लिए सभी दोस्तों को एक जैसी साफा पगड़ी पहननी होगी, जैसा इस फोटो में बताया है।

Jodhpuri Safa For Dulha Gang 3

जो लोग दूल्हे की टीम से है उन पर फोटो में बताया जोधपुरी साफा परफेक्ट दीखता है। इस स्टाइलिश साफा में आप बेहतरीन फोटोशूट करवा सकते है।

Jodhpuri Safa For Dulha Gang 1

बिलकुल सिंपल डिज़ाइन का साफा पहनना चाहते है? तो ऊपर फोटो में दर्शाया लाइटवेट सिंपल साफा ट्राय कर सकते है। इसे पहनना आसान है और फिटिंग भी बढ़िया रहती है।

Jodhpuri Safa For Dulha Gang 5

प्योर वाइट कलर की शेरवानी, गुलाबी दुपट्टा और डार्क पिंक साफा ये तीनो का बेस्ट कॉम्बिनेशन है। जिसे आप अपने दोस्त या भाई की शादी में जरूर आजमा सकते है।

Jodhpuri Safa For Dulha Gang 2

ज्यादा रंग वाले साफा व्यक्ति को आसानी से प्रभावशाली लुक देने में सक्षम है। बस इसे सही फिटिंग के साथ अच्छे से बांधना आना चाहिए।

(5) New Jodhpuri Pagdi For Baarati

New Jodhpuri Pagdi For Baarati 4

दूल्हे की बारात में आने वाले खास महेमान बहुत से होते है। इन्हे फोटो में बताई राजस्थानी स्टाइल साफा पगड़ी पहनानी चाहिए। जिससे बारातियो को एक श्रेष्ठ अनुभव मिलेगा।

New Jodhpuri Pagdi For Baarati 3

यह चुनरी स्टाइल की राजस्थानी साफा पगड़ी है। जिसे किसी भी उम्र का व्यक्ति पहने अच्छा ही दीखता है। यह साफा लड़के और लड़की वाले दोनों पहन सकते है।

New Jodhpuri Pagdi For Baarati 1

इस तरह का साफा डिज़ाइन अधिकतर सभी मारवाड़ी को पसंद होता है। जो शादी, त्यौहार या किसी ट्रेडिशनल फंक्शन के लिए बेस्ट है।

New Jodhpuri Pagdi For Baarati 2

वाइट कलर की जोधपुरी के साथ मल्टी-कलर साफा अच्छा लगता है। इसमें भी साफा पर थोड़ा ट्रेडिशनल डिज़ाइन वर्क हो तो सुंदरता अधिक बढ़ जाती है।

आशा करता हु 25+ Wedding Jodhpuri Safa Design Photo 2023 की अच्छी जानकारी दे पाया हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo