Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फोन 6 हजार में 4G स्मार्टफोन

Realme ka sabse sasta phone सिर्फ 6 हजार रुपये में मिल रहा है। जिसमे प्राइस के अनुसार सारी सुविधाये उपलब्ध है। चायनीस मोबाइल इंडस्ट्री की तरफ से रियलमी एक मात्र ऐसा ब्रांड है जो अपने पहले मॉडल से ही अच्छे और सस्ते स्मार्टफोन बना रहे है। इसी वजह से स्मार्टफोन के मामले में रियलमी भारत में तेजी से प्रगति कर रहा है। सिर्फ 2 साल के समयकाल में रियलमी ने भारत में अपना सम्पूर्ण स्थान प्रस्थापित कर दिया है। Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फोन C2 है।

Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फोन 6 हजार में 4G स्मार्टफोन

जिसमे आपको 2GB RAM और 16GB इंटरनल स्टोरेज के साथ बहुत से बढ़िया फीचर्स मिल जाते है। अगर आप मोबाइल को साधारण उपयोग के लिए खरीदना चाहते है। जिसमे इमेज, वीडियो, कैमरा सब कुछ अच्छा मिल जाये तो Realme C2 परफेक्ट चॉइस है। बस आप इस मोबाइल से हाई लेवल पर चलने वाली बड़ी गेम्स अच्छे से नहीं खेल सकते। अन्यथा स्मार्टफोन से जुड़े कोई भी काम आप इसमें आसानी से मजे के साथ कर पाएंगे।

Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फोन

में खुद पिछले 1 साल से रियलमी ब्रांड का XTMobile यूज़ कर रहा हु। और अपने अनुभव से पुरे विश्वास के साथ कह सकता हु की इनके फोन बहुत अच्छे होते है। बाकी फ़ोन से हट कर इसमें सबसे खास बात ये है की यह Full Durability के साथ आता है। यानी गलती से कभी आपका फ़ोन कही गिर जाये या उसपे कोई भारी चीज़ रख दी जाये तो वो आसानी से टूटेगा नहीं।

मोबाइल की बॉडी को अच्छे मटेरियल से बनाया जाता है, जिस वजह से उसपे वजन आये, पानी में गिरे या जमीन से टकराये उसे कुछ ना हो। Realme C2 मोबाइल को भी ऐसी ही खासियत के साथ बनाया गया है, और 6 हजार के बजट में ऐसे सिर्फ 2-3 मोबाइल ही है।

रियलमी स्पेसिफिकेशन फीचर्स

मोबाइल खरीदने से पहले उसमे आपको क्या मिलेगा उसके लिए एक बार स्पेसिफिकेशन पर नजर कर लीजिये।

  • 6.1 Inch HD Display
  • 2GB RAM, 16GB Storage
  • Mediatek P22 Octa Core Processor
  • 13MP+2MP Main Camera
  • 5MP Front Camera
  • 4000 mAh Battery
  • Face Unlock System

में ये मान के चलता हु की मोबाइल परचेस करने के लिए आपका बजट 6 से 8 हजार तक का हो सकता है। और इसी बजट में आप सबसे सस्ता और अच्छा मोबाइल लेना चाहते है। तो Realme C2 मोबाइल के साथ निचे की लिस्ट में इसी प्राइस रेंज में मिलने वाले सभी बेस्ट स्मार्टफोन की लिस्ट निचे अनुसार है।

क्या Realme C2 खरीदना सही है

अपनी महेनत के पैसे खर्च कर के कुछ बड़ा खरीद रहे है तो एक बार नहीं 100 बार सोचे। पर इतना सोचने के बाद आपका निर्णय सही होना चाहिए। Realme C2 6-7 हजार की रेंज में बेशक एक बढ़िया और Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फ़ोन है।

लेकिन फिर भी आप किसी तरह उलझन में पड़ जाये तो ऊपर की लिस्ट में दिए गए दूसरे स्मार्टफोन की तरफ नजर कर लीजिये। जिसमे मेरे हिसाब से दूसरी चॉइस में हमारे भारतीय ब्रांड Micromax का In 1B मोबाइल बेस्ट है।

रिव्यु की बात करे तो Realme C2 को ज्यादातर हर वेबसाइट और यूट्यूब रिव्यु वीडियो से अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। फ्लिपकार्ट पर करीब 6 लाख कस्टमर ने 5 स्टार रेटिंग के साथ मोबाइल को पॉजिटिव रिव्यु दिया है।

सबसे सस्ता मोबाइल कैसे मिलेगा

एक ही मोबाइल फ़ोन की प्राइस ऑनलाइन इ-कॉमर्स स्टोर पर अलग अलग चल रही होती है। जैसे अमेज़न पर प्राइस 7 हजार होगी तो फ्लिपकार्ट पर 6500 होगी। ऐसे में आपको पता होना चाहिए की सबसे सस्ता मोबाइल कहा मिल रहा है। ताकि आपके पैसे बच जाये और मन चाहा प्रोडक्ट भी मिल जाये।

  • रियलमी शुरुआत से ही अपने ज्यादातर सभी नये स्मार्टफोन को सबसे पहले फ्लिपकार्ट पर ही लॉन्च करता है। और हमेशा फ्लिपकार्ट साइट पर ही रियलमी के प्राइस सस्ते देखने को मिलते है।
  • तो Realme C2 को खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट वेबसाइट का ही इस्तेमाल करे। और ज्यादा ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए अपने क्रेडिट कार्ड से ऑनलाइन पेमेंट करे।
  • यदि आपके पास कोई पुराना स्मार्टफोन है तो इस नये मोबाइल के साथ में एक्सचेंज करवाके भी अच्छा खासा डिस्काउंट पा सकते है।

आशा करता हु Realme का सबसे सस्ता मोबाइल फ़ोन के विषय पर पूरी जानकारी देने में सफल रहा हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo