10 सबसे अच्छी छोटे बच्चों की कार गाड़ियां Chhote Bacchon Ki Kar

मार्किट में कही ऐसे खिलोने है जो छोटे बच्चों को खेल के साथ बहुत कुछ सीखा जाते है। यदि आप छोटे बच्चों की कार गाड़ियां लेते है। तो बच्चा बचपन से ही ड्राइविंग को समझने लगता है। वो एक ही जगह पर बैठ कर कर खेलने के बजाय कार से घूमते हुए खेलता है।

10 सबसे अच्छी छोटे बच्चों की कार गाड़ियां Chhote Bacchon Ki Kar

इस तरह की Chhote Bacchon Ki Kar बच्चे के मन पर अच्छा प्रभाव डालती है। जिससे बच्चा ज्यादा खुश रहता है और दिमागी विकास तेजी से होता है। यहाँ हमने अपने रिसर्च द्वारा भारत की 10 सबसे अच्छी बच्चों की कार का लिस्ट बनाया है।

1 से 10 साल के छोटे बच्चों की कार

ज्यादातर ब्रांड्स 2 से 5 साल के छोटे बच्चों की गाड़ियां बनाती है। कुछ ब्रांड्स है जो 7 से 12 साल के बच्चे की कार बनाती है। यहाँ हमने हर उम्र को ध्यान में रखते हुए 10 सबसे अच्छी कार लिस्ट में ऐड की है।

[content-egg-block template=offers_list]

(1) Fast N Furious Lykan Hypersport Car

Fast N Furious Lykan Hypersport Car

Age Group 2 To 4 Years
Material Plastic
Safety BIS Certified
Battery Life 1 Hour
Remote Control Yes
More Double Motor

फ़ास्ट एंड फुरियस गाडी का प्राइस ₹17,000 और पॉजिटिव रिव्यु 80% है। ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर ढेरो किड्स कार है। लेकिन अमेज़न पर उपलब्ध इसी गाडी को सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। क्यों की इसकी बनावट मजबूत और डिज़ाइन स्टाइलिश है।

पूरी कार बॉडी में ज्यादातर प्लास्टिक मटेरियल का यूज़ किया है। घर में 2 से 4 साल का छोटा बच्चा है तो वह इस कार का पूरा आनंद उठा सकता है। इसमें टॉप स्पीड 5 किमी प्रति घंटा है। बैटरी चार्ज होने में 7-8 घंटे का समय लेती है। और फुल चार्ज के बाद 1 घंटे तक कार्यरत रहती है।

कार के साथ एक रिमोट भी दिया जाता है। जिससे पेरेंट्स आसानी से अपने बच्चे की राइडिंग को कंट्रोल कर सकते है। इसमें डबल मोटर, एडवांस स्टार्ट फंक्शन, हेडलाइट, पावर डिस्प्ले की सुविधा मिलती है। सबसे अच्छी कार खरीदने के लिए इस मॉडल को जरूर देखना चाहिए।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3B6uuqp” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(2) Baybee Audi TTRS Ride Car

Baybee Audi TTRS Ride Car

Age Group 2 To 6 Years
Material Plastic
Safety EN71 Certified
Battery Life 1 Hour
Remote Control Yes
More Double Motor

पुरे विश्व भर में लाल रंग की ऑडी कार खूब लोकप्रिय है। यह इलेक्ट्रिक कार 2 से 6 साल के लड़के-लड़कियों के लिए अच्छी है। कार 30 किलोग्राम तक का वजन उठाने की क्षमता रखती है। इसमें पैरेंटल रिमोट कंट्रोल और किड्स मैन्युअल ड्राइव ऐसे 2 ड्राइविंग मोड्स दिए है।

बच्चों के मजे के लिए म्यूजिक, लाइट्स, हॉर्न, इंजन साउंड, फंक्शन बटन्स की सुविधा दे रखी है। सेफ्टी और कम्फर्ट के लिए इसमें सीट बेल्ट, रिमोट कंट्रोल और सस्पेंशन सिस्टम है। बैटरी एक बार फुल चार्ज होने के बाद 1 घंटे तक चल जाती है।

ग्राहक रिव्यु में बताते है कार की क्वालिटी अच्छी और प्रीमियम लुक देने वाली है। प्रोडक्ट को असेम्ब्ल करना आसान है। बच्चा घर में हो या बहार, उसे रिमोट द्वारा कंट्रोल कर सकते है। बेहतरीन फीचर्स से भरी इस बच्चों की कार की कीमत ₹16,900 है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3B2Ws6l” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(3) Srecap Battery Operated Electric Car

Srecap Battery Operated Electric Car

Age Group 2 To 5 Years
Material Plastic
Safety EN71 Certified
Battery Life 1 Hour
Remote Control Yes
More Bluetooth Remote

स्रेकेप जैसी कुछ ब्रांड्स है जो प्रीमियम कार को भी हो सके उतने सस्ते रेट में देती है। ऊपर फोटो में दिख रही बैटरी वाली गाड़ी का प्राइस ₹12,350 है। इसमें बच्चा चाहे तो पेडल की मदद से खुद गाडी चला सकता है। या पेरेंट्स भी रिमोट द्वारा गाडी को कंट्रोल में ले सकते है।

सेफ्टी के लिए इसमें फाइव पॉइंट सीट बेल्ट है और डोर लॉक भी दिया है। स्टीयरिंग व्हील काफी मजबूत क्वालिटी का और स्मूथ है। जिसके पास डिजिटल ऑडियो प्लेयर है, जहा से बच्चा गाने एंजॉय कर सकता है। कंसोल में ऑन-ऑफ स्विच और गाडी आगे-पीछे ले जाने का बटन है।

स्रेकेप बच्चों की गाड़ियां चलाने के लिए बच्चे की उम्र 2 से 5 साल होने चाहिए। गाड़ी का रिमोट कंट्रोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी पर अच्छा काम करता है। चाहे बच्चा कितना भी अक्सेलरेशन दे आप कंट्रोल कर पाएंगे।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/2Wwau1k” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(4) Toy School Ride On Car Z4

Toy School Ride On Car Z4

Age Group 2 To 5 Years
Material Plastic
Safety EN71 Certified
Battery Life 1 Hour
Remote Control Yes
More Suspension Function

जेड-4 बेहद स्टाइलिश दिखने वाली किड्स इलेक्ट्रिक कार है। जो खास कर 2 से 5 साल के बच्चों के लिए बनी है। दिखने में यह बिलकुल किसी असली कार की तरह लगती है। बच्चा इसे पेडल अक्सेलरेशन द्वारा चला सकता है।

बच्चा बहुत छोटा है तो पेरेंट्स रिमोट कंट्रोल भी यूज़ कर सकते है। कंपनी ने सेफ्टी पर पूरा ध्यान रख कर ये मॉडल बनाया है। कार बैटरी ऑपरेटेड है, साथ ही डबल मोटर और सस्पेंशन फंक्शन है। कार में हर तरफ फैंसी लाइट्स दी गयी है।

इसमें दिए गए म्यूजिक का भी बड़ा मजा आता है। आप इसे घर की बड़ी जगह या किसी अन्य पार्क जैसी जगह पर उपयोग में ले सकते है। अमेज़न पर ज्यादातर ग्राहकों ने इसे अच्छे ही रिव्यु दिए है। टॉय स्कूल Chhote Bacchon Ki Kar का रेट ₹12,900 है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3kZapwK” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(5) Baybee Monstro ATV Kids Car

Baybee Monstro ATV Kids Car

Age Group 1 To 3 Years
Material Plastic
Safety Safe Seat
Battery Life 50 Minutes
Remote Control Yes
More Foot Acceleration

सामान्य कार और बाइक के बारे में हम सबको पता है। उसी का छोटा बैटरी वर्सन हम बच्चों के लिए खरीदते है। पर इन सबसे हट कर कुछ नया लेना है, तो ऐटीवी कार की तरफ ज़रूर नजर करे। इस तरह की बच्चों की गाड़ियां में 4 हैवी टायर्स और बड़ा स्टीयरिंग होता है।

फोटो में आप देख सकते है, यह कार अपनी अनोखी डिज़ाइन के कारण कितनी अच्छी लग रही है। इसका आगे का फेस मॉन्स्टर स्टाइल का है, जिसमे 2 बड़ी लाइट्स लगी है। साथ ही मल्टीपल फंक्शन की सुविधा देखने मिलती है।

कार की बनावट कुछ ऐसी है की बच्चों का शेप इसमें फिट हो जाता है। इस कारण कम्फ़र्टेबल और सेफ ड्राइविंग का अनुभव मिलता है। अमेज़न पर उपलब्ध ₹6900 की इस कार को 1 से 3 साल के बच्चे उपयोग में ले सकते है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/2YceRPP” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(6) Toyzone Eco Panda Magic Car

Toyzone Eco Panda Magic Car

Age Group 3 To 10 Years
Material Plastic, Steel
Safety Seat Belt
Battery Life No Battery
Remote Control No
More Light Steering

ऊपर हमने ओरिजिनल कार डिज़ाइन पर बनी किड्स कार के बारे में बताया, जो की महंगी है। यदि आप इतने पैसे खर्च नहीं कर पाते या खर्चना नहीं चाहते। तो सिर्फ ₹1200 में मिलने वाली छोटे बच्चों की पांडा कार सबसे सस्ते प्राइस में खरीद सकते है।

इस तरह की कार ऑडी या फेरारी जैसा लुक नहीं देती। यह बिलकुल कम मटेरियल पर बनायीं गयी होती है। जिसमे केवल कार जैसा स्टीयरिंग और बैठने की सुविधा होती है। प्रोडक्ट इन्फॉर्मेशन में लिखा है इसे 3 से 12 साल के बच्चे चला सकते है।

पर में कहुगा 10 साल तक के बच्चे ही इस पर सवारी करे। अधिक वजन आने से प्रोडक्ट टूटने की संभावना रहती है। यह इलेक्ट्रिक गाडी नहीं है और नाही इसमें रिमोट मिलता है। बच्चा इसे मैन्युअली या पेरेंट्स की मदद से चला पायेगा।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”amazon.in/Toyzone-Eco-Panda-Magic-White/dp/B00TOC6MJI” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(7) R For Rabbit Swing Car For Kids

R For Rabbit Swing Car For Kids

Age Group 3 To 10 Years
Material Plastic
Safety EN71 Certified
Battery Life No Battery
Remote Control No
More PU Wheels

आर फॉर रैबिट ब्रांड बच्चों के खिलोने और प्रोडक्ट्स बनाने वाली मशहूर कंपनी है। इसी ब्रांड की कीमत ₹3100 में आने वाली स्विंग कार हाईएस्ट सेल हुई है। हजारो कस्टमर्स ने इसे ख़रीदा और 90% पॉजिटिव रिव्यु दिए है। गाडी को 3 साल से अधिक उम्र वाले बच्चे ड्राइव कर सकते है।

प्रोडक्ट की बनावट में काफी अच्छी क्वालिटी का मटेरियल उपयोग किया है। इसी वजह से ग्राहक बताते है कार टूटे बिना सालो तक कार्यरत रहती है। इसके छोटे टायर 120 केजी तक वजन झेलने के लायक है और इनमे स्क्रैच लगने की समस्या भी नहीं है।

इस छोटे बच्चों की कार में कुल 8 रंग देखने मिलते है। यह गाडी पूरी तरह से सुरक्षित है, जिसे केवल घर में चलाना ही बेहतर है। इसमें राइड करने में कोई परेशानी नहीं होती। बस थोड़ा धक्का लगाओ गाडी चल पड़ेगी।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3Bi1Z9z” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(8) Toyzone Baby Panda Swing Car

Toyzone Baby Panda Swing Car

Age Group 3 To 8 Years
Material Plastic
Safety Srong & Sturdy
Battery Life No Battery
Remote Control No
More Lightweight

यह भी एक स्विंग कार है जिसका वेट 3 किलोग्राम है और प्लास्टिक मटेरियल से बनी है। प्रोडक्ट खुद हल्का है लेकिन 70 केजी तक वेट कैपेसिटी रखता है। इसमें इलेक्ट्रिक पावर, गियर या पेडल किसी की जरुरत नहीं। बस बैठ जाना है और गाडी स्विंग से आगे जाएगी।

अमेज़न पर इस बच्चों की कार को ग्राहकों द्वारा खूब प्यार मिला है। हजारो लोगो ने खरीद कर इसे 80% से ज्यादा पॉजिटिव रिव्यु दिए है। कंपनी बताती है यह गाडी 3 से 8 साल के बच्चों के लिए है। प्राइस की बात करे तो ऑनलाइन सस्ती कीमत ₹1300 में मिल जाती है।

प्रोडक्ट डिलीवर होने के बाद इसे असेम्ब्ल नहीं करना पड़ता। क्यों की यह पहले से ही असेम्ब्ल किया मिलता है। प्रोडक्ट संपूर्ण रूप से इंडिया में बना और सस्ता भी है। कम बजट वालो के लिए ये एक परफेक्ट डील है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”amazon.in/Toyzone-Panda-Wheel-Magic-Colors/dp/B00JJJIIE8″ icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(9) Dash Baby Monkey Ride On Car

Dash Baby Monkey Ride On Car

Age Group 1 To 3 Years
Material PVC Plastic
Safety ISI Certified
Battery Life No Battery
Remote Control No
More Storage Space

आपका बजट केवल 1 हजार रुपये के आसपास में ही है। और चाहते है Chhote Bacchon Ki Kar बढ़िया मिले। तो डैश ब्रांड की मंकी राइड ऑन कर आपके लिए अच्छी रहेगी। कार सिर्फ 1-2 साल के छोटे बच्चे के लिए है।

इसमें कुल 5 कलर्स देखने मिल जाते है। कार का लुक और डिज़ाइन देखने में आकर्षित लगता है। आगे की तरफ कार्टून फेस है। 4 मजबूत टायर्स दिए है और बैठने के लिए बैकरेस्ट वाली आरामदायक सीट है। गाडी की कीमत ₹1100 के आसपास रहती है।

इस बजट में म्यूजिक, स्मूथ स्टीयरिंग, स्टोरेज स्पेस की फैसिलिटी मिल जाती है। इसमें नॉन टॉक्सिक प्लास्टिक मटेरियल का यूज़ किया है। जो बच्चों को किसी भी तरह हानि नहीं पहुंचाता। स्टीयरिंग को लेफ्ट-राइट दिशा में घुमा कर कंट्रोल करना आसान है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3D4IWQh” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

(10) Kidsroar Ride On Car For Kids

Kidsroar Ride On Car For Kids

Age Group 1 To 5 Years
Material Non-Toxic Plastic
Safety Srong & Sturdy
Battery Life 1 Hour
Remote Control No
More Throttle Paddle

कम दाम में बैटरी वाली कार मिलना थोड़ा मुश्किल होता है। पर किड्सरोर ब्रांड ने अपनी इलेक्ट्रिक टविस्टर कार द्वारा ये कर दिखाया है। यह छोटी से स्टाइलिश कार 1 से 5 साल के बच्चों के लिए बनी है। जिसमे फुट अक्सेलरेशन देखने मिलता है।

कार में आगे की तरफ हेडलाइट और पीछे की तरफ बैकलाइट दी है। इनर फ्रंट में एक बेहतरीन डैशबोर्ड है। जहा से म्यूजिक कंट्रोल, चार्जिंग और स्विच ऑन-ऑफ कर सकते है। स्टीयरिंग व्हील में म्यूजिक एंड हॉर्न स्विच लगाया है।

इस कार में वाइड एंड कम्फ़र्टेबल सीट है, जिसकी वेट कैपेसिटी 35 किलोग्राम है। व्हील ज्यादातर जगह पर स्लिप नहीं होते, ग्रीप बनी रहती है। किड्सरोर छोटे बच्चों की कार को अमेज़न पर ₹4900 में खरीद सकते है।

[wpsm_button color=”main” size=”medium” link=”https://amzn.to/3B2HyNu” icon=”none” class=”” target=”_blank”]ऑफर प्राइस में ख़रीदे[/wpsm_button]

सवाल जवाब (FAQ)

छोटे बच्चों की कार से जुड़े जरुरी सवालो के जवाब यहाँ दिए है।

(1) छोटे बच्चे की कार कितने की आती है?

बेहतरीन फीचर्स के साथ एक अच्छी किड्स कार 10,000 से 15,000 रुपये में मिल जाती है।

(2) बच्चों के लिए सबसे सस्ती कार कौन सी है?

निचे बताई कार या गाडी आपको सबसे सस्ती कीमत 1 से 4 हजार रुपये में मिल जाएगी।

  • Dash Baby Toy Car
  • R For Rabbit Swing Car

(3) छोटी कार की बैटरी कितनी चलती है?

बच्चों की कार की बैटरी 1 से 2 घंटे तक कार्यरत रहती है। इसके बाद इसे फिर चार्ज करना पड़ता है।

आशा करता हु 10 सबसे अच्छी छोटे बच्चों की गाड़ियां लिस्ट आपको पसंद आयी होगी। हो सके तो इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

By Karanveer

में करनवीर पिछले 8 साल से Content Writing के कार्य द्वारा जुड़ा हूँ। मुझे ऑनलाइन शॉपिंग, प्रोडक्ट रिव्यु और प्राइस लिस्ट की जानकारी लिखना अच्छा लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *