5 Best Mini Silai Machine 2024 | Buy At ₹649 Price In India

Mini Silai Machine ₹999 Price In India 2021

Mini Silai Machine भारतीय त्योहारों के समय केवल ₹649 में मिलती है। आप सोच रहे होंगे सिलाई मशीन इतनी सस्ती है मतलब क्वालिटी बकवास होगी, लेकिन ऐसा बिलकुल भी नहीं है। कम प्राइस पर मिलने वाली इस Sewing Machine को हम जैसे हजारो ग्राहकों ने खरीद कर अमेज़न पर 85% से ज्यादा पॉजिटिव रिव्यु दिए है। इसका मतलब इसे खरीदने वाले ज्यादातर कस्टमर अपने प्रोडक्ट से खुश है।

Mini Silai Machine ₹999 Price In India 2021

इस मशीन द्वारा सिलाई से जुड़े सारे छोटे काम आसानी से कर पाओगे। लेकिन यदि आप इससे जीन्स जैसे कपडे पर सिलाई करने का बड़ा काम करना चाहते है तो वो संभव नहीं है। हम सभी के घरो में सामान्य कपडे की बनी कही चीज़े या पतले कपडे होते है। जो किसी वजह से फटते रहते है, ऐसे में इन चीज़ो को ठीक करने के लिए टेलर की दुकान तक जाना पड़ता है। बस इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए निराकरण के रूप में छोटी इलेक्ट्रिक सिलाई मशीन बनायीं गयी है।

5 Best Mini Silai Machine Price In India

सामान्य दिनों में Mini Silai Machine का प्राइस ₹1199 से ₹1350 तक रहता है। लेकिन जब फ्लिपकार्ट या अमेज़न पर कोई ऑफर्स चलते है तो Price ₹649 से ₹999 रहता है। इस तरह की मशीन बनाने वाली ज्यादातर सभी कंपनी एक जैसे फीचर्स का प्रोडक्ट ही बना रही है। उनमे से टॉप 5 सिलाई मशीन का रेट लिस्ट देख लीजिये, फिर पूरी जानकारी पढ़े।

[content-egg-block template=offers_list]

Silai Machine Features

कुछ भी खरीदने से पहले हमें पता होना चाहिए की अपनी कीमत देने पर क्या मिलेगा क्या नहीं। रेट लिस्ट में बताई गयी सभी मिनी सिलाई मशीन में निम्नलिखित सुविधाएं मिलती है।

  • Size 10.5 Inch
  • Mini Electric Machine
  • Multiple Power Option
  • Thread Cutter
  • Speed Controler
  • Extension Table
  • Sewing Accessories

सिलाई मशीन के पुर्जे पैक में मिल जाते है और सबसे खास बात इसमें टेबल स्टैंड दिया गया है। जिसे मशीन के साथ जोड़ कर स्टैंड फिटिंग करना होता है।कैसे उपयोग करना है सब कुछ आपको यूजर मैन्युअल बुक में मिल जायेगा।

छोटी सिलाई मशीन का काम

इस हैंडी सिलाई मशीन से छोटे कपडे या कपडे की चीज़ पर सीधी सिलाई करना संभव है। ऐसी छोटी मशीन से बहुत कुछ सिला जा सकता है जैसे,

  1. छोटी बैग
  2. तकिया
  3. कवर
  4. बच्चो के कपडे
  5. रुमाल
  6. एप्रोन
  7. पर्स
  8. मास्क
  9. सॉक्स
  10. पतले कपडे

शुरुआत में सिर्फ सिलाई मशीन का काम सीखना है या घरेलु उपयोग के लिए चाहिए तो ये बिलकुल परफेक्ट है। कंपनी की बताई गयी जानकारी अनुसार सिलाई मशीन को बिना कपडा लगाए यूज़ नहीं करना चाहिए, वरना बॉब्बीन ख़राब हो सकता है।

सर्विस सेंटर और वारंटी

उषा या सिंगर ब्रांड की Sewing Machine खरीदने पर 2 साल की वारंटी मिलती है। जिसके तहत प्रोडक्ट में कुछ भी प्रॉब्लम होने पर उनके सर्विस सेंटर पर जा कर फ्री रिपेयरिंग करवा सकते है।

पर Mini Silai Machine परचेस करने पर कंपनी की तरफ से किसी भी तरह की वारंटी देखने को नहीं मिलती। ₹999 की सस्ती मशीन में कोई दुविधा होने पर किसी भी प्रकार का सपोर्ट नहीं मिलता। रिपेयरिंग करवाना हो तो खुद ही खर्चा करना पड़ता है।

केवल अमेज़न की तरफ से 10 Days Return पॉलिसी देखने को मिलती है। यानी प्रोडक्ट खरदीने के 10 दिन तक कुछ भी दिक्कत हो या अच्छा ना लगे तो अमेज़न को वापस रिटर्न कर सकते है। रिटर्न करने पर जितने पैसे खर्च किये थे उसका फुल रिफंड मिल जायेगा।

आशा करता हु सबसस्ता वेबसाइट द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आयी होगी। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *