7 Best Ghamori Ka Powder | सबसे अच्छा घमौरी का पाउडर

गर्मियों के मौसम में त्वचा पर छोटे-छोटे लाल दाने निकल आते है, जिसे घमौरी कहा जाता है। इसके उपचार में Ghamori Ka Powder लगाना जरुरी है। पाउडर द्वारा त्वचा को ठंडक मिलती है और घमौरियां जल्दी ठीक हो जाती है।

7 Best Ghamori Ka Powder | सबसे अच्छा घमौरी का पाउडर

इंडियन मार्किट में सबसे अच्छा घमौरी का पाउडर कैंडिड प्रिकली हीट है। जो कम समय में घमौरियों को जड़ से मिटाता है। यदि आपको घमौरी ज्यादा है? तो डॉक्टर के पास जा कर घमौरी की दवा लेनी चाहिए।

घमौरी के लगातार बढ़ने से त्वचा में जलन, खुजली, लालश और कभी-कभी खून भी निकलता है। इसलिए समय रहते इसका जल्द ही इलाज करना चाहिए। इसके इलाज में ठंडक वाले आहार का सेवन करना और घमौरी पाउडर लगाना अच्छा है।

7 Best Ghamori Ka Powder

यहां दर्शाए पाउडर को घमौरी प्रभावित जगह पर लगाना चाहिए। पाउडर में रहे एंटी-बेक्टेरियल गुण घमौरी का इलाज करने में मददरूप है। लिस्ट में दर्शाए सभी पाउडर घमौरी मिटने में ज्यादा असरकारक है।

₹49 में सस्ती शॉपिंग करे 🔥 Go Now

(1) Candid Prickly Heat Powder

Candid Prickly Heat Powder

गर्मियों के दौरान शरीर को फ्रेशनेस देने वाला यह पाउडर अच्छी क्वालिटी का है। इसमें एंटी बेक्टेरियल गुण मौजूद है, घमौरियों को मिटाने वाला यह सबसे अच्छा पाउडर है। जिसमे गर्मी को रोकने का 2 इन 1 फार्मूला देखने मिलता है।

यह पाउडर अधिकतर स्किन प्रोब्लेम्स को ठीक करने में सक्षम है। तैलीय या पसीने वाली त्वचा पर इसे लगाने पर मैट फिनिश ड्राई लुक मिलता है। अमेज़न के अधिकांश ग्राहकों के मुताबिक यह पाउडर घमौरियों में बहुत असरदार है।

विशेषताए

  • एंटी-बेक्टेरियल गुणों की मौजूदगी है।
  • सामान्य त्वचा प्रकार के लिए खास है।
  • पाउडर से कीटाणु एवं पसीना नहीं होता।
  • इससे खुजली और जलन दूर होती है।

कीमत

120 ग्राम के 3 कॉम्बो पैक में इस पाउडर की कीमत ₹258 है। यह हर दुकान पर नहीं मिलता, इसलिए इसे ऑनलाइन खरीदना ही बेहतर है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(2) Snake Cooling Talcum Powder

Snake Cooling Talcum Powder

घमौरियों में बच्चे, युवा और वृद्ध के लिए यह बेस्ट पाउडर है। जिसे लगाने पर शरीर को ठंडक एवं ताजगी प्राप्त होती है। खास कर कॉम्बिनेशन त्वचा पर इसके प्रभाव ज़्यादा होते है। साथ ही इससे कोई स्किन एलर्जी नहीं होती।

इस पाउडर को रोजाना नहाने के बाद अपने शरीर पर लगा सकते है। इसमें आवयश्क प्राकृतिक तेल शामिल है, जो त्वचा को ज़्यादा रूखी नहीं होने देता। 12 साल से बड़ा हर व्यक्ति इस पाउडर का बेजिझक इस्तेमाल कर सकता है।

फायदे

  • त्वचा को गहराई से ठंडक देता है।
  • पाउडर घमौरियां मिटाने में सहायरूप है।
  • त्वचा लक्षी समस्याओ में राहत मिलती है।
  • इससे त्वचाकीय जलन कम होती है।

प्राइस

लाखो ग्राहकों की खास पसंदगी बन चुके इस पाउडर की प्राइस ₹260 है। यह पाउडर 140 ग्राम का है, आप चाहे तो बड़ी या छोटी साइज में ज़रूरत अनुसार खरीद सकते है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(3) Boro Plus Prickly Heat Ice Talc

Boro Plus Prickly Heat Ice Talc

बोरो प्लस भारत की एक लोकप्रिय ब्रांड है। उपरोक्त आइस कूलिंग पाउडर भी इसी ब्रांड की प्रस्तुति है। जो घमौरियों को दूर करने में कारगर है। साथ ही प्राकृतिक गुणों से भरपूर होने के कारण यह त्वचा को किसी भी प्रकार की हानि नहीं पहुंचाता।

यदि त्वचा पर जलन या खुजली हो रही हो? तब भी आप इस पाउडर का उपयोग कर सकते है। इसमें एंटी-बेक्टेरियल और एंटी-फंगल गुण मौजूद है। जिस कारण पाउडर अधिकांश त्वचा लक्षी समस्याओ का उपाय कर सकता है।

विशेषताए

  • नीम और तुलसी की बनावट है।
  • बर्फ जैसी ठंडक प्राप्त होती है।
  • पुरे दिन ताजगी का अनुभव होता है।
  • घमौरियों को जल्दी ठीक करता है।

कीमत

अमजोंस चॉइस का यह प्रोडक्ट सस्ती कीमत ₹125 में ऑनलाइन मिल जाता है। इसे जितने भी ग्राहकों ने ख़रीदा है, उनमे से ज़्यादातर लोगो ने हाई स्टार रेटिंग दिया है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(4) Nycil Cool Prickly Heat Powder

Nycil Cool Prickly Heat Powder

गर्मी के दिनों में ताजगी पाने के लिए ज़्यादातर लोग नाइसिल कूल पाउडर का इस्तेमाल करते है। मगर यह पाउडर केवल ठंडक ही नहीं देता, बल्कि घमौरियों का भी इलाज करता है। इस पाउडर से 5 प्रकार की स्किन प्रॉब्लम ख़तम होती है।

शरीर की गंध, खुजली, जलन, पसीना, चकत्ते और घमौरियों का उपाय करने में यह असरदार है। नियमित रूप से घमौरियों वाली जगह पर इस पाउडर को लगाने से अच्छे परिणाम मिलते है। यह पाउडर स्किन पर रहे जर्म्स को भी मिटाता है।

फायदे

  • नयी घमौरिया होना बंद होता है।
  • कीटाणुओं से राहत मिलती है।
  • ताजगी और ठंडक मिलती है।
  • शरीर की दुर्गंध दूर होती है।

प्राइस

हर्बल तरीके से बना नाइसिल कूल घमौरियों का पाउडर प्राइस ₹65 में मिलता है। जो सबसे सस्ती कीमत का वैल्यू फॉर मनी प्रोडक्ट है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(5) Tetmosol Anti-fungal Dusting Powder

Tetmosol Anti-fungal Dusting Powder

खास एंटी-फंगल के लिए बना यह पाउडर घमौरियों को जड़ से मिटाता है। साथ ही शरीर में अच्छी फ्रेशनेस लाने के लिए यह उपयोगी है। इस पाउडर से सभी प्रकार के स्किन इन्फेक्शन दूर होते है।

पाउडर की सुगंध बहुत अच्छी है और इससे शरीर चिपचिपा भी नहीं लगता। सौंदर्य निष्णांत द्वारा खास इसे घमौरियों के लिए रिकमेंड किया जाता है। पाउडर को लगाने पर लंबे समय तक शरीर को ठंडक मिलती है।

विशेषताए

  • पाउडर में नींबू की फ्रेश खुश्बू है।
  • घमौरियों को ठीक करने में मददरूप है।
  • स्किन इन्फेक्शन ठीक हो जाते है।
  • इससे त्वचा की ललाश दूर होती है।

कीमत

प्राइस ₹190 में मिलने वाला यह गुणवत्तायुक्त घमौरी दूर करने वाला पाउडर है। जो 100 ग्राम के 2 कॉम्बो पैक में ऑनलाइन मिलता है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(6) Nycil Germ Prickly Heat Powder

Nycil Germ Prickly Heat Powder

कहा जाता है रोज़ वाटर हमारी त्वचा के लिए बहुत गुणकारी होता है। इस जर्म प्रोटेक्शन देने वाले पाउडर में भी गुलाब जल की खूबी देखने मिलती है। जो त्वचा के लाल दाने यानी घमौरियों का इलाज करने में सक्षम है।

गर्मियों के दौरान होती सभी प्रकार की त्वचाकीय परेशानी दूर करने के लिए इसे लगाना चाहिए। पाउडर के रोगाणु विरोधी गुण असरकारक रूप से अपना कार्य करते है। जिस वजह से बहुत कम समय में घमौरियां ठीक होती है।

फायदे

  • इसमें गुलाब जल की विशेषता है।
  • पाउडर में मनमोहक सुगंध है।
  • घमौरियों की परेशानी दूर होती है।
  • पाउडर पुरे दिन फ्रेशनेस देता है।

कीमत

7 से भी अधिक वैराइटीज में उपलब्ध यह Ghamori Ka Powder कीमत ₹125 में मिलता है। इसे ऑफर्स के दौरान खरीदने पर सस्ता मिलता है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

(7) Navratna Maxx Cool Talc

Navratna Maxx Cool Talc

ज्यादातर लोग फ्रेशनेस के लिए नवरत्न पाउडर लगाना पसंद करते है। इस पाउडर की ताजगी और खुश्बू 8 घंटे तक बनी रहती है। नवरत्न पाउडर लगाने पर घमौरियों की समस्या ठीक हो जाती है।

पुरुष एवं महिलाए दोनों इस पाउडर का इस्तेमाल बिना हिचकिचाए कर सकती है। यह पाउडर अच्छी क्वालिटी के कारण सभी ग्राहकों का भरोसा प्राप्त कर चूका है। इस पाउडर की मदद से त्वचाकीय कीटाणु दूर रहते है।

विशेषताए

  • पुरे दिन फ्रेशनेस मिलती है।
  • त्वचा कीटाणुमुक्त रहती है।
  • घमौरियां का उपचार होता है।
  • लाल चकत्ते दूर हो जाते है।

प्राइस

भारत की लोकप्रिय ब्रांड नवरत्न द्वारा प्रस्तुत यह पाउडर का प्राइस ₹180 है। पाउडर इंस्टेंट फ्रेशनेस पाने के लिए खास है। इससे हमे लंबे समय तक ताजगी मिलती है।

ऑफर प्राइस में ख़रीदे

सवाल-जवाब (FAQ)

अत्याधिक गरमी और पसीने के कारण होती घमौरी को लेकर लोगो के मन में कही सवाल है। जिनमे से मुख्य सवालों के जवाब हमने निचे दर्शाए है।

(1) घमौरी के लिए कौन सा पाउडर अच्छा है?

घमौरी के लिए सबसे अच्छा पाउडर कैंडिड प्रिकली हीट है, जिसे ग्राहकों द्वारा खास पसंद किया गया है।

(2) घमौरी के लिए क्या लगाएं?

घमौरी का उपचार करने के लिए आप कही घरेलु उपाय कर सकते है। साथ ही लिस्ट में दर्शाए पाउडर को लगाने से घमौरियों से छुटकारा मिलता है।

(3) घमोरियां क्यों निकलती है?

त्वचा पर अत्याधिक पसीना और मेल जम जाने के कारण घमौरियां निकलती है।

(4) घमौरी को हिंदी में क्या कहते हैं?

तेज गरमी के कारण होती घमौरी को हिंदी में फुंसियाँ और अँभौरी के नाम से जाना जाता है।

(5) घमौरियां कैसी होती हैं?

पसीने से निकलती फुंसिया जो पानी और सूजन से बनी होती है, इसे घमौरियां कहते है। यह लाल रंग के छोटे-छोटे दाने जैसी होती है, जिसे कांटेदार गरमी भी कहा जाता है।

आशा करती हु घमोरी का पाउडर की अच्छी जानकारी दे पायी हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

Rishi
Rishi

मैं रिशिता इस ब्लॉग पर ऑनलाइन प्रोडक्ट से सम्बंधित पोस्ट लिखती हु। इस ब्लॉग द्वारा मुझे लोगो की शॉपिंग में सहायता करना अच्छा लगता है।

SabSastaa
Logo