50 Latest Gold Kangan Design 2022 (Sone Ke Kangan)

कंगन महिलाओ के शृंगार का एक अहम् हिस्सा होता है। पुरातन काल से लेकर आज तक कंगन काफी लोकप्रिय रहे है। इसी बात को ध्यान में रखते हो 2022 में Latest Gold Kangan Design मार्किट में आयी है। जो खूबसूरत होने के साथ गुणवत्ता युक्त भी है।

50 Latest Gold Kangan Design 2022 (Sone Ke Kangan)

भारत की पारंपारिक शादियों में अक्सर दुल्हन को सोने से बने कंगन पहनाए जाते है। पहले के जमाने में महारानियाँ भी अपने रोज़ाना पहनावे में सोने के कंगन को लेती थी। आज-कल उसी डिज़ाइन को नए रंग रूप के साथ और भी खूबसूरत बनाया जाता है।

50 Latest Gold Kangan Design 2022

आर्टिफीसियल ज्वेलरी में इतनी ट्रेंडी और ब्यूटीफुल डिज़ाइन होती है की हम असली गहनों के बजाए उसे पहनते है। लेकिन सोने से बने कंगन की एक अलग सुंदरता है। Sone Ke Kangan से आपके हाथो को ट्रेडिशनल और सुंदर लुक मिलता है।

(1) New Gold Kangan Design

Gold Kangan (1)

भारत के पारंपारिक गहनों की डिज़ाइन बेहद लाजवाब होती है। ऊपर दिख रहे कंगन में संपूर्ण पारंपारिक वर्क किया गया है। जिसमे बारीक़ सोना कारीगरी और कलरिंग स्टोन लगे हुए है।

Gold Kangan (2)

इस कंगन में पारंपारिक और आधुनिक डिज़ाइन का संगम किया गया है। जो दिखने में बहुत सुंदर और अट्रेक्टिव है। इंडो वेस्टर्न कपड़ो के साथ इस तरह के लीफ डिज़ाइनर कंगन बहुत जचते है।

Gold Kangan (3)

संपूर्ण मॉडर्न डिज़ाइन में बना ये कंगन साल 2022 की एक बेहतरीन चॉइस है। जिसकी खासियत यह है की ये कैज़ुअल और एथनिक वियर दोनों के साथ मैच हो जाता है।

Gold Kangan (4)

ऊपर दिखाए कंगन को आप कड़े के रूप में एक हाथ में भी पहन सकते है। इसमें पीछे की तरफ साइज सेटिंग की सुविधा है। कलरिंग स्टोन और सोने की बारीक़ कारीगरी इसे सुंदर बनाती है।

Gold Kangan (5)

डायमंड और सोने से बने आभूषण हमेशा खूबसूरत दीखते है। इस कंगन में 3 लेयर्स के अंदर छोटे-छोटे डायमंड्स लगाए हुए है। जिस कारण कंगन की खूबसूरती बेहद लाजवाब लगती है।

Gold Kangan (6)

बैंगल्स में खास कर एक जैसी डिज़ाइन ही ज़्यादा होती है। मगर इसमें तीनो कंगन की डिज़ाइन एक-दूसरे से बहुत अलग है। जिसे आप एक साथ में पहन कर स्टाइलिश लुक पा सकते है।

Gold Kangan (7)

सोने और चांदी की धातु से बना ये कंगन दिखने में सुंदर है। जिसके अंदर चोरस शेप की डिज़ाइन है और उसमे डायमंड्स लगे है। बड़ी उम्र वाली महिलाओ के लिए इस तरह के कंगन खास है।

Gold Kangan (8)

यूनिक डिज़ाइन में बने कंगन आज-कल की ज़्यादातर आधुनिक महिलाओ की पसंद बन चुके है। इसमें बेहद अट्रेक्टिव डिज़ाइन है। जिसके अंदर बिच में बिग साइज के चमकदार डायमंड्स लगे हुए है।

Gold Kangan (9)

ट्रेडिशनल ज्वेलरी में पानी के बूंद जैसी डिज़ाइन काफी लोकप्रिय है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस चूड़ी को डिज़ाइन किया गया है। भारतीय अवसरों के दौरान आप इसे पहन सकते है।

Gold Kangan (10)

लीफ शेप डिज़ाइन को ट्रेडिशनल और मॉडर्न दोनों प्रकार की ज्वेलरी में पसंद किया जाता है। इसमें शाइनिंग गोल्ड और सिल्वर मटेरियल का उपयोग हुआ है। इसकी कीमत ₹25,000 के आसपास रहती है।

(2) Latest Kangan Designs In Gold

Gold Kangan (11)

ज़्यादातर महिलाए पतले कंगन पहनना ही पसंद करती है। मगर इस कंगन की थिकनेस सामान्य से थोड़ी ज़्यादा है। जिसे पहनने पर आपको रॉयल लुक प्राप्त होता है।

Gold Kangan (12)

पुरातन काल के दौरान बड़ी उम्र वाली महिलाए अक्सर इस तरह के कंगन पहनती थी। जो दिखने सिंपल होने के बावजूद भी काफी लोगो की पसंद थे। आज भी कही महिलाए ऐसे कंगन पहनना पसंद करती है।

Gold Kangan (13)

आज के जमाने में डिज़ाइनर और पहनने में आरामदायक हो वैसे कंगन को ज़्यादा पसंद किया जाता है। उपरोक्त कंगन को भी कुछ इसी तरह से डिज़ाइन किया गया है। जिसमे छोटे-छोटे डायमंड्स की सुंदर सजावट है।

Gold Kangan (14)

रोलिंग ब्रेसलेट की तरह डिज़ाइन किया गया ये कंगन ग्राहकों को पहली नज़र में आकर्षित करता है। इसमें गोल्ड और डायमंड्स की डिज़ाइन है। 2022 मॉडर्न डिज़ाइन ज्वेलरी की ये खास पेशकश है।

Gold Kangan (15)

गोल्ड और सिल्वर दोनों ही महँगी धातुए है। इनको एक साथ इस कंगन में बेहतरीन तरीके से डिज़ाइन किया गया है। पारंपारिक सारी के साथ इस तरह के कंगन शानदार दीखते है।

Gold Kangan (16)

यदि आपको Sone Ke Kangan पहनना अच्छा लगता है और बजट कम है। तो आप उपरोक्त बिलकुल सोने जैसी शाइनिंग परत वाला कंगन ख़रीदे। जिसकी प्राइस अमेज़न पर सिर्फ ₹200 है।

Gold Kangan (17)

मोर की डिज़ाइन हमेशा से ज्वेलरी वर्क में चार चाँद लगाती आयी है। इस कंगन की खूबसूरती बढ़ाने के लिए इसमें मोर वाली डिज़ाइन की गयी है। जिसे आप ऑनलाइन शॉपिंग साइट द्वारा आसानी से खरीद सकते है।

Gold Kangan (18)

पारंपारिक वर्क वाली डिज़ाइन इस कंगन में की गयी है। यदि आपको ट्रेडिशनल ज्वेलरी का ज़्यादा शौख है तो आप इसे खरीद सकते है। यह Gold Kangan Price ₹230 में अमेज़न पर मिलता है।

Gold Kangan (19)

शादी जैसे बड़े प्रसंगो के दौरान महिलाए असली सोने के कंगन पहनना पसंद करती है। ऊपर दिख रही Gold Kangan Design पारंपारिक अवसरों में पहनने के लिए खास है।

Gold Kangan (20)

हैवी डिज़ाइन में बने कंगन की भी एक अलग खूबसूरती होती है। इसमें भी हैवी वर्क किया हुआ है जिस वजह से कंगन बहुत सुदंर दिख रहे है। ऐसे कंगन को आप किसी भी ट्रेडिशनल कपड़ो के साथ मैच कर सकते है।

(3) Sone Ke Kangan Design

Gold Kangan (21)

फ्लावर की डिज़ाइन सभी प्रकार की ज्वेलरी में प्यारी दिखती है। इस Golden Kangan में खूबसूरत फ्लावर वर्क किया गया है। जिसे आप अन्य चूडियो के साथ मैच कर के पहन सकती है।

Gold Kangan (22)

ब्रेसलेट स्टाइल में बने ये कंगन 2022 में काफी ज़्यादा ग्राहकों की पसंदगी बन चुके है। इसमें प्योर गोल्ड मटेरियल का उपयोग हुआ है। साथ ही सजावट के लिए चमकते डायमंड्स लगाए है।

Gold Kangan (23)

मेडियम वर्क वाली चूड़ी हर किसी को पसंद आ जाती है। क्यों की यह आसानी से सभी रंग के कपड़ो के साथ मैच हो जाती है। साथ ही यह पहनने में कम्फर्टेबल होने के कारण कही ग्राहकों को पसंद है।

Gold Kangan (24)

यदि आप संपूर्ण रॉयल लुक पाना चाहते है, तो इस तरह के कंगन को जरूर ट्राई करे। इसमें हैवी सोने की बारीक़ कारीगरी और हैवी वर्क किया गया है। साथ ही ऊपर की तरफ वाइट पर्ल भी लगाए है।

Gold Kangan (25)

यूनिक डिज़ाइन में बना ये कंगन देखते ही पहली नज़र में पसंद आ जाता है। नॉर्मल कंगन के मुकाबले इसकी थिकनेस थोड़ी ज़्यादा है। कड़े के रूप में भी आप इसे पहन कर अच्छा लुक बना सकते है।

Gold Kangan (26)

भारतीय ट्रेडिशनल ज्वेलरी का वर्क इतना शानदार होता है की बहार के लोग भी इसे पहनना पसंद करते है। इसमें संपूर्ण ट्रेडिशनल वर्क किया गया है। जिससे कंगन की खूबसूरती में मुख्य तौर पे बढ़ावा होता है।

Gold Kangan (27)

अगर आप सोने से बने कंगन में कोई खास डिज़ाइन करवाना चाहते है। तो ऊपर दिख रही डिज़ाइन को जरूर ट्राई करे। इस तरह के कंगन आपके हाथो को बहुत सुंदर और आकर्षक दिखाते है।

Gold Kangan (28)

आम तौर पर कंगन हमेशा 2 के सेट में आते है, मगर इसमें 6 कंगन का सेट है। सभी कंगन में एक जैसी डिज़ाइन देखने मिलती है। इनमे से 3 कंगन मेडियम साइज के और 3 उससे थोड़े पतले है।

Gold Kangan (29)

कलरिंग स्टोन हर आभूषण की खूबसूरती में बढ़ावा करते है। इसमें पिंक कलर के ब्यूटीफुल स्टोन्स लगे हुए है। साथ ही बिच-बिच में छोटे फ्लावर्स की डिज़ाइन है।

Gold Kangan (30)

हाथो में गोल्ड कंगन सेट अधिक खूबसूरत दीखता है। यह कुल 6 कंगन सेट में आता है, जिसमे 3 मेडियम और 3 पतले साइज के कंगन है। ऐसे कंगन कीमत ₹40,000 तक आसानी मिल जाते है।

(4) Kangan Gold Design 2022

Gold Kangan (31)

यदि आप फैंसी और मॉडर्न ज्वेलरी के शौखिन है, तो इस डिज़ाइन ने आपको जरूर आकर्षित किया होगा। इसमें 4 कंगन सेट है, जिसकी खूबसूरती दिल जीत ले वैसी है। साथ ही इसमें शाइनिंग स्टोन भी लगे हुए है।

Gold Kangan (32)

बड़ी उम्र की महिलाए खास कर पहनने में आरामदायक और ट्रेडिशनल ज्वेलरी को ज़्यादा पहनती है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस सिंपल डिज़ाइन कंगन को बनाया गया है।

Gold Kangan (33)

ट्रेडिशनल फंक्शन्स में पहनने के लिए खास इस कंगन को तैयार किया गया है। जिसमे ट्रेडिशनल डिज़ाइन वर्क देखने मिलता है। सारी या लहंगे के साथ ऐसी डिज़ाइन वाले कंगन बहुत खूबसूरत लगते है।

Gold Kangan (34)

वाइट मोतियों की डिज़ाइन ट्रेडिशनल ज्वेलरी के अंदर जान भर देती है। इस कंगन में मोती की डिज़ाइन वैसी ही है और नीचे की तरफ घुघरी लगी है। खास अवसरों के दौरान इसे पहन कर आप अच्छे दिख सकते है।

Gold Kangan (35)

यदि आपको यूनिक एंड ट्रेंडी ज्वेलरी पहनने का शौख है। तो आप इसे पहन कर अपना शौख पूर्ण कर सकते है। यह गोल्ड प्लेटेड है जिस कारण प्राइस में सस्ती है।

Gold Kangan (36)

शाइनिंग गोल्ड कलर में बने ये कंगन बिलकुल नई डिज़ाइन के है। जिसके ऊपर सोने का परत लगा हुआ है। इसमें ऊपर नॉर्मल कंगन और निचे घुघरी की बेहद अट्रेक्टिव डिज़ाइन है।

Gold Kangan (37)

ट्रेंडी और ट्रेडिशनल लुक देती यह Latest Gold Kangan Design है। जिसे 2022 में ज़्यादातर आधुनिक महिलाए पहनना पसंद करती है। इसमें निचे की तरफ गोल्डन चेस और टॉप्स लगे हुए है।

Gold Kangan (38)

सोने की बनावट और अद्भुत वर्क वाले ये कंगन दुल्हन के लिए खास तैयार किये है। जिसमे कलरिंग स्टोन और डायमंड्स का हैवी वर्क है। साथ ही निचे लगे छाते आकार के टॉप्स बहुत खूबसूरत है।

Gold Kangan (39)

संपूर्ण ट्रेडिशनल डिज़ाइन और हैवी वर्क द्वारा बना ये कंगन पहनने में भारी है। इसमें किया हुआ मिरर वर्क इसे सबसे अलग बनाता है। ब्लैक कलर की सारी के साथ इस तरह के कंगन काफी जचते है।

Gold Kangan (40)

रोज गोल्ड कलर में बने ये कंगन आपके हाथो को प्यारा लुक देते है। इसमें ट्रांसपेरेंट पिंक कलर के स्टोन लगे हुए है। निचे की तरफ गोल्डन चेन और डायमंड्स लगे है। लहंगे के साथ ऐसे कंगन आकर्षक लुक देते है।

(5) Best Golden Kangan Photo

Gold Kangan (41)

सोने की बारीक़ कारीगरी वाले ये कंगन आस-पास के ज़्यादातर ज्वेलरी शॉप में मिल जाते है। यह कंगन सिंपल डिज़ाइन के है, जिसे अधिकांश भारतीय महिलाए पहनना पसंद करती है।

Gold Kangan (42)

ट्रेडिशनल कंगन की खसियल यह होती है की इसे पहनने पर परफेक्ट रॉयल लुक मिलता है। शादी जैसे अवसरों में आप इस तरह के कंगन पहन सकती है। जो आपके हाथो को बेहद स्पेशल लुक देते है।

Gold Kangan (43)

पत्ते जैसी डिज़ाइन का वर्क इस कंगन के अंदर किया है। जिस कारण इसे संपूर्ण पारंपारिक लुक मिलता है। कंगन के बिच-बिच में थोड़े रेड स्टोन भी लगे है। ट्रेडिशनल वियर के साथ पहनने के लिए यह खास है।

Gold Kangan (44)

इसमें गोल्डन और डार्क पिंक का बेहतरीन कलर कॉम्बिनेशन देखने मिलता है। हाथो को शानदार दिखाने के लिए आप ऐसे कंगन को जरूर पहने। खास कर साउथ इंडियन लोग ऐसे कंगन ज़्यादा पहनते है।

Gold Kangan (45)

आपको ज़्यादा हैवी कंगन पहनना नहीं पसंद तो इस तरह के कंगन ले सकते है। यह असली सोने के बने है, जिस वजह से इसकी प्राइस ₹35,000 के आसपास रहती है।

Gold Kangan (46)

सोने की कारीगरी में बना ये कड़ा टाइप कंगन आज कल अधिकतर ग्राहकों की पसंद बन चूका है। इसके अंदर डार्क पिंक कलर के स्मॉल साइज स्टोन लगे है। एथनिक कपड़ो के साथ ऐसी डिज़ाइन ज़्यादा सूट करती है।

Gold Kangan (47)

बारीक़ डिज़ाइन वाले गोल्डन कंगन ज़्यादातर लोगो को पसंद आते है। इसमें भी बारीक़ वर्क किया गया है, जिसमे कलरफुल स्टोन भी लगे है। बेस्ट क्वालिटी होने के कारण काफी ग्राहकों को ऐसे कंगन प्रिय है।

Gold Kangan (48)

बेहतरीन सोना कारीगरी होने के कारण ऐसे कंगन हाथो की शोभा बढ़ाते है। इसका डायमंड वर्क बेहद आकर्षक है। अन्य रंग की चूडियो के साथ मैचिंग कर के भी इसे पहन सकते है।

Gold Kangan (49)

सिंपल डिज़ाइन में बने ये कंगन आपके दिल में स्थान बना ले वैसे है। इसके अंदर डार्क पिंक कलर का चोरस स्टोन लगा हुआ है। हाथो में इसे पहनने पर सिंपल ट्रेडिशनल लुक मिलता है।

Gold Kangan (50)

पतले कंगन की खासियत यह होती है की वह पहनने में ज़्यादा आरामदायक होते है। फोटो में दिख रहे कंगन आपको कम्फर्टेबल फील कराएंगे। सामान्य दिनों से लेकर अवसरों तक इसे पहना जा सकता है।

आशा करती हु 50 Latest Gold Kangan Design 2022 की अच्छी जानकारी दे पायी हु। पोस्ट पसंद आयी हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना बिलकुल ना भूले।

SabSastaa
Logo