सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा ₹500 का ड्रोन कैमरा रेट Sabse Sasta Drone

सबसे सस्ता ड्रोन सिर्फ ₹100 से ₹500 की प्राइस रेंज में मिल जाता है। लेकिन सीधा कहु तो वो सिर्फ खिलौने होते है जिनसे प्रोफेशनल वीडियोग्राफी करना संभव नहीं है। अगर किसी बच्चे के लिए खरीदना चाहते है तो यह परफेक्ट Mini Drones है। पर यदि आप किसी द्रश्य को अच्छी क्वालिटी में उच्चाईओ से रिकॉर्ड करना चाहते है तो ऐसे ड्रोन्स काम नहीं करेंगे।

सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा ₹500 का ड्रोन कैमरा रेट Sabse Sasta Drone

अच्छे ड्रोन कैमरा रेट की बात करे तो उसके लिए कम से कम आपके पास 10 से 15 हजार का बजट होना चाहिए। इंटरनेट ब्लॉग्स और यूट्यूब वीडियोस द्वारा जो भी लोग आपको 1000 से कम प्राइस पर ड्रोन खरदीने के बारे में बता रहे है। वो सभी सिर्फ छोटे टॉय ड्रोन की ही बात कर रहे है, पर कोई ये बात सीधा बताएगा नहीं। इसलिए कृपया कर के अपने पैसे इन्वेस्ट करने से पहले उस पर रिसर्च जरूर करे।

सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा Sabse Sasta Drone

में समझ सकता हु ये पोस्ट पढ़ने वाले ज्यादातर लोग सस्ते प्राइस में ड्रोन परचेस करना चाहते है। जिसके लिए आपने गूगल पर ₹100 वाला ड्रोन, ₹200 वाला ड्रोन, ₹500 का ड्रोन जैसे कीवर्ड सर्च किये होंगे। पर यकीन मानिये इतने पैसे देकर आप जो काम करना चाहते है वो नहीं हो पायेगा। यू समझ लीजिये की आप सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा लेने के चक्कर में एक खिलौना उठा रहे है।

प्रोफेशनल काम के लिए में बिलकुल भी ऐसे ड्रोन रेकमेंड नहीं करता। लेकिन फिर भी आपकी डिमांड के अनुसार एक लिस्ट जरूर शेयर करते है जिसमे 500 से 15 हजार के ड्रोन हो।

(1) ₹500 का ड्रोन कैमरा Drone Under 500

तोयजी ब्रांड की तरफ से बनाया गया यह ₹500 का ड्रोन 8 से 12 साल के बच्चो के ऐज ग्रुप के लिए है। जिसे हेलीकाप्टर डिज़ाइन में बनाया गया है और साथ में एक रिमोट कंट्रोलर भी है। इतने सस्ते प्रोडक्ट में बैटरी और चार्जर भी दिया गया है।

बच्चो को इस तरह का खिलौना बर्थडे पर गिफ्ट में देना बढ़िया रहेगा। ऐसे ड्रोन 200 से 1500 तक की रेंज में मिल जाता है। जिसे ऑफलाइन किसी अच्छी टॉय शॉप या अमेज़न से खरीद सकते है।

रिव्यु देखे

(2) सबसे छोटा ड्रोन कैमरा Wifi Drone

मार्किट में मिल रहे किसी बढ़िया ब्रांड के ड्रोन की कॉपी कर के कोई वैसा ही छोटा ड्रोन बनाये जाये। जिसमे उस बड़े ड्रोन जैसे सारे बेसिक फीचर्स हो और वीडियोग्राफी कर पाये। तो ऐसा प्रोडक्ट सुपरटॉय कंपनी ने बनाया है जिसका डिज़ाइन, बैटरी, फ्लाई रेंज, कैमरा सब कुछ अच्छा है।

लेकिन फिर भी कंपनी से साफ़ कहा है की यह एक किड्स ड्रोन है। जिस तरह से अमेज़न पर 4500 की प्राइस में ड्रोन के फीचर्स बता रखे है, उस अनुसार ये बेस्ट डील है। इसके कंट्रोलर को Wifi के साथ कनेक्ट कर के यूज़ करना होता है। मेडियम प्राइस पर इसे Sabse sasta drone कहा जा सकता है।

रिव्यु देखे

(3) सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा मिनी ड्रोन

अभी तक जो 2 प्रोडक्ट के बारे में बताया वो बच्चो के लिए था। लेकिन अब जिस ड्रोन की बात कर रहे है उसे थोड़ा बहुत प्रोफेशनल तरीके से यूज़ किया जा सकता है। अमिताशा ब्रांड के इस छोटे से ड्रोन में 360 फ्लिप, 2.4 GHz RC, Auto return, 500 mAh battery जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

0.3 Kgs के इस ड्रोन को फुल चार्ज करने के बाद करीब 12 मिनट तक 35 मीटर की ऊचाई पर उड़ा सकते है। अमेज़न पर 60% से ज्यादा कस्टमर ने इस मिनी ड्रोन के पॉजिटिव रिव्यु दिये है। मतलब ड्रोन नाही बहुत ज्यादा अच्छा है और नाही बहुत बुरा। लेकिन हा इसे अच्छे फीचर्स के साथ सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा कह सकते है।

रिव्यु देखे

(4) DJI Tello Nano Drone Camera

ड्रोन कैमरा बनाने के मामले DJI दुनिया का सबसे अच्छा ब्रांड है। ज्यादातर प्रोफेशनल्स इसी ब्रांड के ड्रोन से बेहतरीन शॉट्स ले पाते है। DJI Drones की प्राइस 10 हजार से 3 लाख तक की होती है। DJI Tello Nano Drone इस ब्रांड का सबसे सस्ता वाला ड्रोन है। जो अमेज़न पर केवल 10,999 में फ्री डिलीवरी के साथ मिल जाता है।

अगर आप पहली बार सिर्फ सिखने के लिए कोई अच्छा ड्रोन खरीदना चाहते है। तो DJI का यह सबसे छोटा ड्रोन पूरी मदद करेगा। इसमें 5MP Camera, 720p Recording, Intel Processor, 13 Minute Fly Time जैसी सुविधाये दे रखी है।

रिव्यु देखे

(5) DJI Tello Drone 5MP HD Camera

अगर आप मुझसे पूछोगे की इस लिस्ट का सबसे अच्छा ड्रोन कौनसा है। तो में DJI Tello Drone का नाम लेना चाहुगा। 13,500 की कीमत पर इसमें 5MP Camera, 720p Recording, Wifi-FPV, 8D Flips फीचर्स देखने को मिलते है। ये सारे फीचर्स दुनिया के महंगे ड्रोन्स में देखने को मिलते है, उसी का छोटा वर्शन बना कर इसमें सेट किया है।

280 ग्राम के इस ड्रोन में Intel Processor होने की वजह से बहुत ही हाई क्वालिटी फुटेज आते है। ये 50 मीटर की हाइट तक आराम से उड़ सकता है। ड्रोन की शुरुआत करने के लिए ये सबसे अच्छा है, अमेज़न पर हजारो लोगो ने पॉजिटिव रिव्यु देकर इसे पसंद किया है।

रिव्यु देखे

ड्रोन कैमरा रेट Drone Price In India

ऊपर की जानकारी अनुसार आपको सबसे सस्ता ड्रोन कैमरा के बारे में तो पता चल ही गया होगा। अगर इन ड्रोन्स को और भी ज्यादा सस्ते रेट पर खरीदना है तो त्यौहार के समय ऑनलाइन ऑर्डर करे। जिसमे 1 से 2 हजार रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट आराम से मिल जायेगा।

फ़िलहाल इन ड्रोन का प्राइस चल रहा है उसकी ड्रोन कैमरा रेट निचे अनुसार है। तो चलिए एक नजर कर लेते है Drone price in india की तरफ।

  1. Toyzee Helicopter Drone (Rs. 469)
  2. SuperToy Wifi Camera Drone (Rs. 4499)
  3. Amitasha Remote Control Foldable (Rs. 5499)
  4. DJI Tello Nano Drone (Rs. 10,999)
  5. DJI Tello Drone (Rs. 13,690)

इन सभी में से DJI दुनिया का सबसे महंगा ड्रोन बनाने वाली कंपनी है, जो यहाँ पर नैनो ड्रोन सस्ते में दे रही है। आशा करते है सबसस्ता ब्लॉग पर कैमरा वाला ड्रोन की पूरी जानकारी मिल गयी है।

SabSastaa
Logo