सैमसंग कस्टमर केयर नंबर Free Customer Helpline Number

पिछले कही सालो से बेहतरीन इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स के कारण सैमसंग विश्व भर में प्रसिद्ध है। भारत के करोड़ो लोग सैमसंग के प्रोडक्ट्स यूज़ करते है। ऐसे में कही बार उनके प्रोडक्ट या सर्विस से ग्राहक को कुछ परेशानी होती है। जिसके समाधान में ग्राहक सैमसंग कस्टमर केयर नंबर पर बात कर के अपनी दुविधा बता सकता है।

सैमसंग कस्टमर केयर नंबर Free Customer Helpline Number

पुरे भारत के लिए सैमसंग का एक Free Helpline Number है। साथ ही भारत के कही हिस्सों में इन्होने अपने सर्विस सेंटर बना रखे है। आप चाहे तो कस्टमर केयर नंबर से या सर्विस सेंटर से संपर्क बना सकते है। निर्भर करता है आपकी समस्या किस प्रोडक्ट या सर्विस से जुडी है।

कही लोग समझते है सैमसंग भारत की कंपनी है। लेकिन हक़ीक़त में यह साउथ कोरिया देश की कंपनी है, जिसका मुख्य मथक सिओल शहर है। कंपनी को सन 1938 में फाउंडर ली ब्यूंग चूल ने बनाया था। फ़िलहाल यह दुनिया के ज्यादातर सभी देशो में फ़ैल चूकी है।

सैमसंग कस्टमर केयर नंबर Helpline Number

सैमसंग कस्टमर केयर नंबर 1800-407-267-864
सैमसंग फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800-266-8282
सैमसंग केयर इंडिया नंबर 1800-5726-7864
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक मुख्य ऑफिस +91-124-4881234

यहाँ ऊपर बताये सैमसंग नंबर द्वारा आप ग्राहक सुरक्षा अधिकारी से बात कर सकते है। आपका कोई भी प्रश्न या समस्या हो, उसे शांति से समझाए।

अगर आपके पास सैमसंग का कोई प्रोडक्ट है और वो ख़राब हो गया है। तो वारंटी के तहत आप उस प्रोडक्ट के नजदीकी सर्विस सेंटर में जा सकते है।

जैसे आपका कोई सैमसंग मोबाइल ख़राब हो गया है। तो गूगल पर लिखे Samsung care near me, गूगल आपको नजदीकी सैमसंग केयर का पता और मोबाइल नंबर दोनों बता देगा।

Samsung Customer Care Support

ऑनलाइन Samsung India वेबसाइट पर कस्टमर सपोर्ट के लिए 3 पेज बनाये गए है।

(1) Customer Care Contacts

इस पेज पर हमें भारत, बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल का कांटेक्ट सपोर्ट मिल जाता है। सारे उपलब्ध हेल्पलाइन नंबर की जानकारी निचे अनुसार है।

देश कस्टमर केयर नंबर
इंडिया 1800 407 267 864
बांग्लादेश +880 8000300300
श्रीलंका +94 11 7267864
नेपाल +977 9801572667

(2) Samsung Smart Service

सैमसंग ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए हर तरह का सपोर्ट बनाने की पूरी कोशिश की है। स्मार्ट सर्विस पेज पर कॉल सेंटर, लाइव चैट, सर्विस पॉइंट, रिपेयरिंग, टेक्निकल सपोर्ट की फैसिलिटी है।

(3) Samsung Service Center

पुरे इंडिया में सैमसंग के 3000 सर्विस सेंटर है, जहा पर प्रोडक्ट रिपेयरिंग का काम होता है। इस पेज पर आप अपने नजदीकी सर्विस सेंटर को ढूंढ कर अपॉइंटमेंट बुक करवा सकते है।

सैमसंग व्हाट्सप्प नंबर और ईमेल

  • सैमसंग के Email Support पेज पर जा कर सीधा उन्हें व्हाट्सप्प मैसेज भेज सकते है।
  • चाहे तो यही से लाइव चैट या ईमेल भी कर सकते है।
  • इस हेल्पफुल पेज पर व्हाट्सप्प नंबर और ईमेल सपोर्ट के अलावा और भी कही सुविधाएं है।
  • जैसे की रिपेयरिंग सम्बंधित समस्याओ का समाधान ले सकते है।
  • अपनी आसपास के सर्विस सेंटर का एड्रेस पता मिल जायेगा।
  • यहाँ पर इन्होने एक विकल्प दिया है Email To CEO, मतलब हम अपनी बात को सीइओ तक पंहुचा सकते है।

Samsung Social Media Handle

इस टेक्नोलॉजी के युग में हम अपनी समस्या को ब्रांड के सोशल हैंडल द्वारा भी बता सकते है। कही बार ऐसा होता है की हमें ईमेल या कस्टमर केयर नंबर द्वारा कोई ख़ास सपोर्ट नहीं मिल पाता।

ऐसे में हम सीधा ट्विटर पर सबके सामने उन्हें टैग कर के समस्या साझा कर सकते है। ट्विटर जैसे माध्यम पर अधिकारी जल्द ही ध्यान देकर समस्या सुलझाने का प्रयास करते है। यहाँ निचे सैमसंग के सोशल मीडिया हैंडल की लिंक दी है।

  1. Twitter
  2. Facebook
  3. Instagram

सैमसंग फ्री हेल्पलाइन नंबर

यदि आप ऊपर दिए गए बहुत सारे हेल्पलाइन नंबर देख कर कंफ्यूज हो रहे है। और सोचते है किस नंबर पर कॉल किया जाये।

तो सैमसंग कस्टमर केयर नंबर 1800 407 267 864 पर कॉल कर लीजिये। इस नंबर पर आपके ज्यादातर प्रश्नो का उत्तर आसानी से मिल जायेगा। साथ ही आप अपनी पसंदीदा भाषा में बात कर पाएंगे।

सैमसंग इंडिया ऑफिस एड्रेस

शायद ही कोई ग्राहक होगा जिसे सैमसंग इंडिया ऑफिस एड्रेस की जरुरत पड़े। यहाँ जानकारी के लिए सैमसंग इंडिया ऑफिस का मुख्य पता दिया है।

  • 20th to 24th Floor, Two Horizon Centre, Golf Course Road, DLF Phase 5, Sector 43, Gurugram, Haryana 122202 (India)

आशा करता हु सैमसंग कस्टमर केयर नंबर के बारे में पूरी जानकारी देने में सफल रहा हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब  तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo