30 Best Gold Bakuli Haar Design 2022

खास कर महाराष्ट्र में पहनी जाती पारंपारिक ज्वेलरी को Bakuli Haar कहा जाता है। ये हार नेकलेस का ही एक प्रकार है, जिसे त्यौहार या प्रसंगो के दौरान पहना जाता है। इस हार को पहन कर महिलाए ट्रेडिशनल लुक पा सकती है।

30 Best Gold Bakuli Haar Design 2022

पहले के जमाने में महिलाए खास कर सोने से बने बकुली हार पहनती थी। मगर आज कल फैशन ट्रेंड्स में आर्टिफीसियल Bakuli Haar भी काफी लोकप्रिय है। आज हमने ऐसे कुछ लोकप्रिय और बेस्ट क्वॉलिटी के बाकुली नेकलेस को अपने लिस्ट में शामिल किया है।

30 Best Gold Bakuli Haar Design 2022

साल 2022 में कही तरह के न्यू डिज़ाइन बाकुली नेकलेस मार्किट में आये है। जिसे आप अपनी पसंदगी के अनुसार खरीद सकते है। निचे हमने सबसे खूबसूरत Bakuli Haar Design को दर्शाया है।

(1) Bakuli Necklace Design

Bakuli haar (1)

यदि आपको सिंपल डिज़ाइन में बने बाकुली हार पसंद है तो ये आपके लिए बेस्ट है। इसमें ज़्यादा कुछ डिज़ाइन नहीं देखने मिलती। रोजाना पहनावे के लिए ऐसा चेन जैसा दिखने वाला हार बिलकुल परफेक्ट है।

Bakuli haar (2)

चोकर टाइप डिज़ाइन में बना ये हार 2022 की खास चॉइस है। ये गले के ऊपरी हिस्से तक आता है जिस कारण पहनने में भी आसानी रहती है। इसमें निचे की तरफ गोल्डन और सिल्वर कलर के डिज़ाइनर स्टोन लगे हुए है।

Bakuli haar (3)

ये Bakuli Haar की पारंपरिक डिज़ाइन है जिसमे गोल्डन कलर के स्टोन लगे है। ट्रेडिशनल वियर और सारी के साथ ऐसा हार बहुत खूबसूरत दीखता है। यह बाकुली हार 2 लेयर्स में बना है, जो वजन में भी काफी हल्का और कम्फर्टेबल है।

Bakuli haar (4)

इस फोटो में हमे 4 हार देखने मिलते है, जिन्हे आप एक साथ पहन कर चंद्रहार जैसा बना सकते है। इसे अलग-अलग भी पहना जाता है। 4 हार गोल्डन चेन से बने हुए है और उनकी डिज़ाइन बेहद लाजवाब है।

Bakuli haar (5)

3 लेयर्स में उपलब्ध ये हार देखते ही पसंद आ जाए वैसा है। इसके तीनो चेन के पेंडंट में काफी सुंदर सी डिज़ाइन है। यह बाकुली हार बिलकुल ट्रेंडी और न्यू डिज़ाइन में बना है। जिसे कैज़ुअल वियर पर भी पहना जा सकता है।

Bakuli haar (6)

सोने की बनावट में बना ये Gold Necklace दिखने में आकर्षक है। जिसकी चेन में हमे बारीक़ कारीगरी देखने मिलती है। इसका वजन सामान्य से थोड़ा ज़्यादा है। मगर कुछ समय पहनने के बाद यह बिलकुल आरामदायक लगता है।

Bakuli haar (7)

6 लेयर्स में बनी ये चेन 2022 की न्यू फैशन है। जिसमे निचे की तरफ 3 चेन लॉन्ग में आती है। और ऊपर की तरफ 3 चेन चोकर की तरह छोटी आती है। ये बाकुली हार अधिकांश ग्राहकों की पसंद बन चूका है।

Bakuli haar (8)

महाराष्ट्रियन ट्रेडिशनल ज्वेलरी Bakuli Haar चंद्रहार के मुकाबले पहनने में ज़्यादा कम्फर्टेबल होता है। फोटो में दर्शाए बाकुली हार में 2 चेन लगी हुई है। जिसमे ऊपर की तरफ सिंपल और निचे की तरफ डिज़ाइनर चेन है।

Bakuli haar (9)

अगर आपको संपूर्ण ट्रेडिशनल तरीके से बनाया बाकुली हार पसंद है। तो आपको ऊपर दिखाया नेकलेस जरूर पसंद आएगा। इसमें 3 लेयर देखने मिलते है और तीनो में बिलकुल एक जैसी ही डिज़ाइन है।

Bakuli haar (10)

ट्रेंडी और खूबसूरत डिज़ाइन में उपलब्ध ये बाकुली हार बेस्ट क्वालिटी का है। जिसमे निचे की तरफ 3 लेयर है और उन्हें ऊपर की तरफ एक चेन जोड़ती है। हार के बिच में गोल्डन कलर के 3 स्टोन लगाए हुए है।

(2) Fancy Bakuli Haar Design

Bakuli haar (11)

हार्ट शेप पेंडंट में बना ये बाकुली देखने वाले को एक ही नज़र में पसंद आ जाता है। यह फैंसी डिज़ाइन में है, जिसे लड़कियों से लेकर महिलाओ तक हर कोई पहन सकता है।

Bakuli haar (12)

रॉयल लुक देता ये बाकुली हार संपूर्ण ट्रेडिशनल महाराष्ट्रियन लुक पाने के लिए अच्छा है। इसे आप अपने एथनिक वियर के साथ पहन सकते है। यह 3 लेयर में आता है जिसमे गोल्डन कलर के छोटे-छोटे स्टोन लगाए गए है।

Bakuli haar (13)

साइज में लंबे और बड़े हो वैसे Bakuli Haar Design तो सब ने देखे होंगे। मगर यह हार मध्यम साइज में बना हुआ है। जो दिखने में बेहद आकर्षक है। इसे आप सारी के साथ पहन कर एक कम्प्लीट लुक पा सकती है।

Bakuli haar (14)

अनोखी डिज़ाइन में तैयार किया गया ये चंद्रहार दिखने में अच्छा और टिकाऊ है। इसकी डिज़ाइन बिलकुल न्यू और यूनिक है। जो दिखने में काफी ट्रेडिशनल लगती है, इसका मटेरियल बहुत अच्छा और टिकाऊ है।

Bakuli haar (15)

सिंपल नेकलेस की तरह लुक देता ये बाकुली हार बिलकुल लाजवाब है। इसमें बिच की तरफ और आसपस गोल्डन फ्लावर बने हुए है। खूबसूरत डिज़ाइन के कारण ऐसे हार को अधिकांश महिलाए पहनना पसंद करती है।

Bakuli haar (16)

किसी खास फंक्शन जा रहे है तो ट्रेडिशनल लुक के लिए ऐसा हार बिलकुल परफेक्ट रहेगा। इसमें पुरे गोल्डन कलर की डिज़ाइन देखने मिलती है। और बिच की तरफ छोटे-छोटे लाल स्टोन लगाए गए है।

Bakuli haar (17)

पारंपरिक सारी के साथ इस डिज़ाइन में बना हार बहुत अच्छा दीखता है। इसमें पूरी गोल्डन कलर की डिज़ाइन द्वारा कारीगरी की है। इस हार की योग्य देखभाल करने पर सालो तक चमक बरकरार रहती है।

Bakuli haar (18)

महिलाओ को रोजाना पहनावे में आरामदायक हो वैसे हार की जरूरत होती है। फोटो में बताया Bakuli Haar भी पहनने में कम्फर्टेबल है। इसकी साइज मेडियम है जो गले के थोड़े ही निचे तक जाती है।

Bakuli haar (19)

सिंपल और ट्रेडिशनल डिज़ाइन में बना ये नेकलेस दिखने में बहुत खूबसूरत है। जिसके साथ हार के मैचिंग सुंदर इयररिंग्स भी आती है। इसमें गोल्ड और डार्क पिंक कलर का कॉम्बिनेशन है, जो बेहद सुंदर है।

Bakuli haar (20)

ऐसे बाकुली हार को अक्सर पुराने ज़माने में महिलाए ज़्यादा पहनना पसंद करती थी। उसी डिज़ाइन को थोड़े नए रंग-रूप के साथ बनाया गया है। जिसे पहनने पर आपको एक प्योर महाराष्ट्रियन ट्रेडिशनल लुक मिलता है।

(3) New Gold Bakuli Haar

Bakuli haar (21)

अधिकतर भारतीय महिलाओ को सोने की ज्वेलरी पसंद होती है। ऐसे में बकुली हार भी गोल्ड बनावट में हो तो महिलाये ज्यादा खुश होती है। उपरोक्त फोटो में बताया बकुली गोल्ड हार जवेरी से बनवाना आसान है।

Bakuli haar (22)

ट्रेंडिंग और फैंसी ज्वेलरी पहनना पसंद है तो आपको ये डिज़ाइन जरूर पसंद आएगी। इसे नेकलेस टाइप में बनाया गया है, जिसके बिच में अमेजिंग गोल्डन वर्क है। इसकी साइज सामान्य बाकुली हार से थोड़ी कम है।

Bakuli haar (23)

येलो गोल्डन और ग्रीन कलर के कॉम्बिनेशन के साथ बना ये हार बहुत आकर्षक है। जो पहनने वाले की खूबसूरती में चार चाँद लगा देता है। इसके साथ आपको इसी डिज़ाइन में बने झुमके भी साथ मिलते है।

Bakuli haar (24)

यदि आप Designer Bakuli Haar की तलाश में है। तो ऊपर दिखाया हार आपकी पसंद बन सकता है। क्यों की इसमें खूबूसरत गोल्डन वर्क की कारीगरी है। साथ ही बिच के पेंडंट विभाग में भी उत्तम डिज़ाइन है।

Bakuli haar (25)

बाकुली हार में आपको अनेक वेरायटीज देखने मिल जाती है। इस तरह के हार को पहले के ज़माने में महिलाए अक्सर रोजाना पहनावे में लेती थी। आज भी बाकुली हार की ऐसी डिज़ाइन ग्राहकों में बहुत लोकप्रिय है।

Bakuli haar (26)

वाइट पर्ल और गोल्ड का कॉम्बिनेशन हमेशा से खूबसूरत दीखता है। इस सुंदर हार की बनावट में भी यही कॉम्बिनेशन है। इसमें 3 लेयर है और तीनो में सेम डिज़ाइन है। पीछे की तरफ साइज सेटिंग के लिए हुक दिया है।

Bakuli haar (27)

बाजार में आपको इस तरह की डिज़ाइन वाले Bakuli Haar जरूर मिल जायेगे। क्यों की ऐसी डिज़ाइन ग्राहकों को हमेशा से पसंद आती है। इसमें ऊपर की तरफ थोड़ा डिज़ाइन वर्क है और निचे गोल्डन मोती चेन है।

Bakuli haar (28)

सिंपल में आप खास डिज़ाइन चाहते है तो ये बिलकुल उसी तरह से बनी है। जो सिंपल होने के बावजूद भी काफी खूबसूरत दिखती है। इसमें 2 लेयर चेन की डिज़ाइन है, जिसके अंदर अच्छी कारीगरी की गयी है।

Bakuli haar (29)

2 लेयर्स में बनी ये चेन वजन में लाइटवेट है जिस कारण यह पहनने में आरामदायक है। इसमें प्योर गोल्डन कलर देखने मिलता है। अंदर के स्टोन भी गोल्डन कलर के है। सामान्य दिनों में पहनने के लिए यह बाकुली हार सही है।

Bakuli haar (30)

फ्लावर डिज़ाइन में बनी ज्वेलरी हर लड़की को पसंद आती है। इस नेकलेस में भी खूबसूरत छोटे-छोटे फ्लावर का वर्क किया गया है। इसे आप ज़्यादातर ट्रेडिशनल वियर के साथ आसानी से मैच कर के पहन सकते है।

आशा करती हु 30 Best Gold Bakuli Haar Design 2022 की पूरी जानकारी अच्छे से दे पायी हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo