30 Best Chandrahar Maharashtrian Jewellery Design

चंद्रहार एक प्रकार का आभूषण है जिसे गले में पहना जाता है। महाराष्ट्र की संस्कृति में चन्द्रहार का विशिष्ट स्थान है। वहा की महिलाए त्यौहार या अवसर के दौरान Chandrahar को पहनती है। यह दिखने में बिलकुल नेकलस की तरह होता है।

30 Best Chandrahar Maharashtrian Jewellery Design

चंद्रहार साइज में थोड़ा बड़ा और लंबाई में ज्यादा होता है। पारंपरिक सारी के साथ चंद्रहार पहन कर महिलाए अपना ट्रेडिशनल लुक बनाती है। गले की सुंदरता में चार चाँद लगाती इस महाराष्ट्रियन ज्वेलरी की कुछ न्यू डिज़ाइन यहाँ पेश कर रहे है।

30 Best Chandrahar Maharashtrian Jewellery Design

पुराने समय में महाराष्ट्र की रानिया और महिलाए रोज़ाना पहनावे में Chandrahar को लेती थी। जमाने के साथ इसकी डिज़ाइन में बहुत से बदलाव आए। आज 2022 अनुसार चंद्रहार की न्यू डिज़ाइन निचे देख सकते है।

(1) New Traditional Chandrahar

Chandrahar (1)

5 लेयर्ड वाला यह चंद्रहार दिखने में अति आकर्षक है। जिसके आसपास गोलाकार फ्लावर वाली खूबसूरत डिज़ाइन है। इसे खरीदने पर आपको बेहतरीन डिज़ाइनर इयररिंग्स भी साथ में मिलते है।

Chandrahar (2)

इस तरह के चंद्रहार नेकलेस से भी ज़्यादा खूबसूरत दीखते है। पार्टी जैसे फंक्शन्स में आप इसे पहन सकते है। इसे बिलकुल मॉर्डन स्टाइल में बनाया गया है। जिसे फैंसी गाउन के साथ पहनने पर काफी अट्रेक्टिव लुक मिलता है।

Chandrahar (3)

इस तरह का हार आपको खूबसूरती के साथ पूरा पारंपरिक लुक देता है। यदि आपको सिंपल ज्वेलरी पसंद है तो यह Chandrahar जरूर पसंद आएगा। जिसमे बिनजरूरी एक्स्ट्रा डिज़ाइन और लेयर नहीं है।

Chandrahar (4)

चंद्रहार की नॉर्मल डिज़ाइन से ये बहुत हटके और अलग है। इसमें वाइट कलर के खूबसूरत चमकदार मोती लगाए हुए जिनकी 3 लेयर्स में अलग-अलग साइज है। बिच की तरफ एक ब्लू कलर का डायमंड लगा हुआ है।

Chandrahar (5)

पारंपरिक मराठी सारी के साथ ऐसा Chandrahar बहुत खूबसूरत दीखता है। इसमें 6 लेयर्स लगाए हुए है जिसमे गोल्डन कलर देखने मिलता है। और साइड की तरह एक डिज़ाइनर फ्लावर लगा हुआ है।

Chandrahar (6)

सबसे अलग और आकर्षक दिखने के लिए आप इस तरह के हार को पहन सकते है। यह दिखने में सोने से बना हो ऐसा लगता है। इसमें 5 लेयर्स है जिसके बिच में गोल्डन कलर के स्टोन लगाए है।

Chandrahar (7)

अधिकांश महाराष्ट्रियन महिलाओ का शृंगार चंद्रहार के बिना अधूरा रहता है। सारी के ऊपर Chandrahar Design बेहद आकर्षक लगता है। जिस कारण अधिकतर महिलाये इसे सारी के साथ पहनना पसंद करती है

Chandrahar (8)

ट्रेडिशनल लुक पाने के लिए आप इस तरह के चंद्रहार को पहन सकती है। यह सिक्स लेयर्ड में बना हुआ है, जिसमे ऊपर की तरफ 2 लेयर्स है। और आसपास ग्रीन कलर के चमकदार स्टोन्स लगे हुए है। 

Chandrahar (9)

चन्द्रहार की यह डिज़ाइन बिलकुल लाजवाब है। जिसमे हमे सोने की कारीगरी देखने मिलती है। खास कर पार्टी गाउन के साथ इस तरह की डिज़ाइन बहुत जचती है। इसे चाहे तो आप सारी या अन्य ट्रेडिशनल वियर के साथ भी मैच कर सकते है।

Chandrahar (10)

शादी में पहनने के लिए यदि आप किसी हैवी हार की तलाश में है। तो ऊपर दर्शाए चंद्रहार को एक बार जरूर चेक करे। क्यों की यह हैवी होने के साथ दिखने में भी सुंदर है। इसे खरीदने पर आपको साथ में इयररिंग्स भी मिलती है।

(2) Chandrahar Design Photo 2022

Chandrahar (11)

नेकलेस सेट और चंद्रहार दोनों को मैच कर के बनाई गयी डिज़ाइन बहुत शानदार दिखती है। इसमें आपको नेकलेस और चंद्रहार दोनों की डिज़ाइन नज़र आती है। जिसमे ऊपर एक खूबसूरत सा फ्लावर वर्क भी है।

Chandrahar (12)

लंबे चंद्रहार भी अनेक महिलाओ को पसंद होते है। इसकी लंबाई इतनी है की यह पेट तक पहुँचता है। इसमें ऊपर की तरफ एक फ्लावर बना हुआ है। जिसके अंदर चमकीला ग्रीन कलर का डायमंड लगा हुआ है।

Chandrahar (13)

Long Chandrahar आपको बेहतर लुक बनाने में मदद करता है। पार्टी से लेकर कही ट्रेडिशनल फंक्शन्स में इसे पहना जा सकता है। यह हार लड़किया एंव औरते दोनों पर अच्छा लगता है।

Chandrahar (14)

4 फ्लावर्स और 4 लेयर्स चेन की डिज़ाइन में उपलब्ध ये चन्द्रहार दिखने में काफी सुंदर है। इसे आप कारीगर द्वारा अपने तरीके से भी तैयार करवा सकते है। इस तरह के चन्द्रहार सभी प्रसंगो में पहनने के लिए योग्य है।

Chandrahar (15)

सामान्य तौर पर देखा जाए तो चंद्रहार में ज़्यादातर नॉर्मल गोल्डन चेन का ही उपयोग होता है। मगर ऊपर बताया Chandrahar काफी यूनिक डिज़ाइन में है। इसमें पांचो लेयर्स में आपको अलग और खूबसूरत डिज़ाइन देखने मिलती है।

Chandrahar (16)

सिंपल में भी आप आकर्षक डिज़ाइन ढूंढ रहे है तो ये आपके लिए बिलकुल परफेक्ट है। इसमें 6 लेयर्स देखने मिलते है और ऊपर की तरफ एक फ्लावर है। जिसे छोटे-छोटे खूबसूरत डायमंड्स से सजाया गया है।

Chandrahar (17)

रोज गोल्ड कलर की ज्वेलरी दिखने में बेहद आकर्षक लगती है। इस चंद्रहार में भी हमे यही कलर देखने मिलता है। इसमें ऊपर की तरफ रहा लाइट ग्रीन कलर का डायमंड हार की शोभा बढ़ाता है l

Chandrahar (18)

सिंपल और प्यारी सी डिज़ाइन में उपलब्ध यह चंद्रहार आपको जरूर पसंद आएगा। क्यों की यह वजन में हल्का और पहनने में आरामदायक है। हार में लगे गोल्डन स्टोन्स एक ही नजर में पसंद आ जाते है।

Chandrahar (19)

अट्रेक्टिव लुक देती ये सिंपल सी डिज़ाइन साल 2022 में खास लोकप्रिय बनी है। इसके बिच में स्क्वेर गोल्डन शेप की डिज़ाइन है और चंद्रहार में 3 लेयर्स देखने मिलते है।

Chandrahar (20)

गोल्डन कलर का ये चन्द्रहार पहनने पर आपको बिलकुल रॉयल लुक मिलता है। इसके साथ आप ऊपर कोई नेकलेस या चोकर भी पहन सकते है। इससे आप यूनिक और स्टाइलिश दीखते है।

(3) Maharashtrian Chandrahar Design

Chandrahar (21)

पार्टी में पहनने के लिए इस टाइप के चंद्रहार बिलकुल योग्य है। जो मॉर्डन होने के साथ स्टाइलिश भी दीखते है। पार्टी गाउन के साथ इसे पहनने पर आपको एक लाजवाब लुक मिलता है।

Chandrahar (22)

पारंपरिक डिज़ाइन में तैयार हुआ ये Chandrahar दूसरे सेट के मुकाबले साइज में थोड़ा छोटा है। पर इसकी खूबसूरत डिज़ाइन इसे दूसरे चंद्रहार से अच्छा बनाती है। इसके बिच में कलरफुल स्टोन लगे हुए देखने मिलते है।

Chandrahar (23)

3 लेयर्स में बने चंद्रहार 2022 में ज़्यादा पसंद किए जाते है। क्यों की यह बहुत ज़्यादा हैवी नहीं होते और दिखने में भी सिंपल होते है। इसके अंदर अलग-अलग शेप के गोल्डन स्टोन लगे हुए है।

Chandrahar (24)

गोल्डन मोती स्टाइल में बनी Chandrahar Maharashtrian Jewellery विशिष्ट होती है। जिसे शादी या किसी खास अवसर में पहना जा सकता है। उपरोक्त फोटो में बताई डिज़ाइन भी कुछ ऐसी ही है।

Chandrahar (25)

खूबसूरत डिज़ाइन में बनी ये सिंपल सी चेन जरूर आपके दिल में जगह बना ले वैसी है। इसकी डिज़ाइन काफी आकर्षक है जो ज़्यादातर सभी प्रकार के कपड़ो में मैच हो जाती है।

Chandrahar (26)

ज़्यादातर चंद्रहार में बड़ी गोल्डन चेन का ही प्रयोग होता है। मगर इसे कुछ अलग तरीके से बनाया गया है जिसमे पतली गोल्डन चेन लगाई गई है। इसे आप ट्रेडिशनल और कैज़ुअल दोनों कपड़ो में मैच कर सकते है।

Chandrahar (27)

बिलकुल न्यू डिज़ाइन में बना ये चंद्रहार 2022 की खास चॉइस है। इसे चाहे तो आप नॉर्मल चंद्रहार की चेन से जोड़ कर भी पहन सकते है। इसमें 2 लेयर्स और उसके आसपास चेन से बनी डिज़ाइन है।

Chandrahar (28)

यदि आपको ज़्यादा लेयर्स वाला चंद्रहार पसंद है। तो आप बिना किसी हिचकिचाहट इस डिज़ाइन को ट्राय करे। डिज़ाइन में सिर्फ ऊपर की तरफ एक फ्लावर लगा है और उसके ऊपर वाइट मोतियों की डिज़ाइन है।

Chandrahar (29)

वाइट स्टोन में बनी ये आकर्षक डिज़ाइन देखते ही पसंद आ जाए वैसी है। इसे 3 हिस्सों में डिज़ाइन किया गया है। जिसमे बिच की तरफ प्राचीन देवता की छबि है। इस चंद्रहार के साथ मैचिंग झूमखे पहनना बेहतर है।

Chandrahar (30)

मरून फ्लावर की डिज़ाइन का ये चंद्रहार शादी में पहनने के लिए खास है। इसकी नवीनतम डिज़ाइन एथनिक कपडे या सारी के साथ आसानी से मैच हो जाती है। नेकलाइन वाली ड्रेस के साथ ऐसा चंद्रहार ब्यूटीफुल लगता है।

आशा करती हु 30 Best Chandrahar Maharashtrian Jewellery की अच्छी जानकारी दे पायी हु। मिलते है अपनी नेक्स्ट पोस्ट में तब तक टेक केयर।

SabSastaa
Logo