50 Best Gold Pahadi Nath Design Photo 2022

उत्तराखंड की शादीशुदा पहाड़ी महिलाओ के लिए Pahadi Nath एक ट्रेडिशनल ज्वेलरी है। यह बेहद खूबसूरत होने के कारण आज पुरे भारत में इसे पसंद किया जा रहा है। महिलाये Gold Pahadi Nath Design देख कर वैसी ही नथनी बनवाना चाहती है।

30 Best Gold Pahadi Nath Design Photo 2022

आपकी सहायता करने के लिए हमने 50 Best Pahadi Nath Photo की लिस्ट बनायीं है। साथ ही फोटो से सम्बंधित जरुरी जानकारी भी बताई है। यहाँ बताई डिज़ाइनर पहाड़ी नथ बनवाने में 1 से 12 ग्राम तक का सोना यूज़ हो सकता है।

30 Best Gold Pahadi Nath Design Photo 2022

पहाड़ी संस्कृति की झलक दिखाती सोने की नथ बहुत सी डिज़ाइन में मार्किट में मौजूद है। ऑनलाइन भी यह अनेक खूबसूरत डिज़ाइन में मौजूद है। सबसे न्यू और बेहतरीन डिज़ाइन की फोटो हमने पोस्ट में दिखाई है।

(1) New Design Gold Pahadi Nath

Pahadi nath 1

ये फोटो में दर्शाई पहाड़ी नथ की बिलकुल ट्रेंडी डिज़ाइन है। जो गोलाकार है और उसकी चेन कान के पीछे बालो तक जाती है। इस नथ में वाइट और रेड कलर के सुंदर चमकदार डायमंड देखने मिलते है। ऐसी नथ पहनने पर आपको ट्रेडिशनल लुक मिलता है।

Pahadi nath 2

भारत में Sone Ki Nath हमेशा से महिलाओ का प्रिय आभूषण रही है। उपरोक्त नथ को संपूर्ण पारम्परिक तरीके से तैयार किया गया है, जो दिखने में काफी ट्रेडिशनल है। लेकिन ऐसी नथ पहनने पर थोड़ा भारीपन भी महसूस होता है।

Pahadi nath 3

ट्रेडिशनल Pahadi Nath में बहुत सारी डिज़ाइन उपलब्ध है। इस नथ में गोल्डन के साथ वाइट कलर की खूबसूरत चेन लगी हुई है। जो कान के पीछे तक लम्बी है। नथ के ऊपर की तरफ वाइट और रेड कलर के स्टोन लगे है।

Pahadi nath 4

पहाड़ी नथ में कही प्रकार के डिज़ाइन देखने मिलते है। जिसमे हैवी से लेकर अनेक नॉर्मल डिज़ाइन भी मौजूद है। यह नथ इतनी बड़ी होती है की हमारे होठो के निचे भी आसानी से आ जाती है।

Pahadi nath 5

ऐसी नथ पहनने पर चेहरा काफी हद तक सुंदर दीखता है। पहाड़ी महिलाए ऐसी नथ अक्सर शादी या त्यौहार के दिनों में पहनती है। नथ के निचे झूल होती है इसमें लाल और गोल्डन कलर का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है।

Pahadi nath 6

फिल्म एक्ट्रेस यामी गौतम भी मूल उत्तराखंड की रहने वाली है। जिसने अपनी शादी में परंपरा अनुसार पहाड़ी नथ पहनी थी। फोटो में देख सकते है की नथ के कारण वह काफी ज़्यादा प्यारी लग रही है।

Pahadi nath 7

खास कर पहाड़ी गोल्ड नथ में सफ़ेद, लाल और सोनेरी रंग की ही ज़्यादा डिज़ाइन देखने मिलती है। ये नथ भी कुछ इस तरह से बनी हुई है। जिसमे नथ के एक तरफ गोल्डन स्टोन और दूसरी तरफ रेड वाइट स्टोन लगे है।

Pahadi nath 8

फोटो में बताई ये Best Gold Pahadi Nath Design है। जो पहाड़ी महिलाओ की संस्कृति को अच्छे से दर्शाती है। सारी पे ऐसी नथ पहनने से आपको अच्छा सा अट्रेक्टिव लुक मिलता है।

Pahadi nath 9

खास कर युवा लड़कियों को ध्यान में रखते हुए ऐसी नथ को डिज़ाइन किया है। जो बिलकुल ट्रेंडी, डिज़ाइनर और यूनिक है। दूसरी नथ की तरह ये ज़्यादा हैवी नहीं है, बल्कि यह एक लाइटवेट नथनी है।

(2) Unique Design Gold Pahadi Nath

Pahadi nath 11

ज़्यादातर हमे हैवी नथ डिज़ाइन ही देखने मिलती है। मगर ये नथ दूसरी नथ के मुकाबले बहुत सिंपल है। जिसमे चमकदार डायमंड्स लगे हुए है। यह नथ भले सिंपल है मगर इसे पहनने पर यह बहुत ही सुंदर दिखती है।

Pahadi nath 12

गोल्डन नथ में चमकदार ग्रीन डायमंड बहुत ज़्यदा खूबसूरत दीखते है। नथ में फ्लावर की डिज़ाइन है, जिसके निचे झूलता हुआ ग्रीन डायमंड है। इसमें वाइट और ग्रीन कलर के डायमंड का ज़्यादा उपयोग हुआ है।

Pahadi nath 13

यदि आपको पारंपरिक डिज़ाइन से थोड़ा हटके पसंद है। तो ये Pahadi Nath आपके लिए बिलकुल सही है। ये दिखने में बहुत ज़्यादा खूबसूरत और टिकाऊ है। आधी रिंग में आसपास सभी जगहों पर डायमंड्स लगे हुए है।

Pahadi nath 14

नथ साइज में बड़ी हो तो उसे पहनने में थोड़ी समस्या होती है। इसी परेशानी को हल करते हुए ये साइज में थोड़ी छोटी नथ को तैयार किया गया है। नथ के आसपास फूलो की डिज़ाइन और एक गोल्डन चेन लगी हुई है।

Pahadi nath 15

किसी खास अवसर पर यदि आप सबसे अलग दिखना चाहते है तो ऐसी नथ जरूर ट्राय करे। नथ का कलर कॉम्बिनेशन बहुत अच्छा है। जिसमे ग्रीन, डार्क पिंक और वाइट कलर के छोटे-बड़े डायमंड्स देखने मिलते है।

Pahadi nath 16

मोर वाली डिज़ाइन में बनी ज्वेलरी आज कल काफी ट्रेंड कर रही है। ऐसे में फोटो वाली नथ भी ग्राहकों की हॉट फेवरेट डिज़ाइन है। इस Gold Pahadi Nath Design में हमे पारंपरिक सुंदर कारीगरी देखने मिलती है।

Pahadi nath 17

सोने से बनी पहाड़ी नथ आपको काफी अट्रेक्टिव और अलग सा लुक देती है। यह दूसरी नथ के मुकाबले पहनने में थोड़ी आरामदायक है। जिस कारण इसे लड़किया भी आसानी से पहन कर अच्छा लुक पा सकती है।

Pahadi nath 18

मुख्यतर दुल्हन के लिए ऐसी नथ तैयार की जाती है। जो शुद्ध सोने से बनी होती है और उसके अंदर काफी हैवी डिज़ाइन होती है। यह नथ साइज में थोड़ी छोटी है मगर पहनने पर काफी हैवी गॉर्जियस लुक देती है।

Pahadi nath 19 लहंगा चोली के साथ ऐसी नथ पहनने पर ये पारंपरिक दिखती है। इसके बिचका हिस्सा ही थोड़ा हैवी वेट है। बाकी ये नथ बहुत सरलता से नाक में आ जाती है। नथ में बिच की तरफ सोने की कारीगरी देखने मिलती है।

Pahadi nath 20

उत्तराखंड की महिलाए खास कर उनकी शादी में इतनी हैवी नथ पहनती है। जो वजन में थोड़ी ज़्यादा है मगर पहनने पर काफी ज़्यादा खूबसूरत दिखती है। इसके बिच में गोलाकार फूलो के डायमंड वाली डिज़ाइन नज़र आती है।

(3) Trendy Gold Pahadi Nath Design

Pahadi nath 21

थोड़ा राजस्थानी राजपूती नथ के जैसी डिज़ाइन में उपलब्ध ये नथ 2022 की खास चॉइस है। जिसमे 3 लेयर चेन की मुख्य डिज़ाइन है। साथ ही चेन में खूबसूरत से वाइट कलर के मोती भी डाले गए है।

Pahadi nath 22

आज-कल वाइट मोती और डायमंड्स से बनी हुई ज्वेलरी काफी ज़्यादा ट्रेंड कर रही है। ऐसे में आप फोटो में बताई अति सुंदर चेन को पहन कर ट्रेंडी लुक पा सकते है। यह नथ पहनने में थोड़ी भारी है पर साइज में थोड़ी छोटी भी है।

Pahadi nath 23

अधिकतर लोग अब 3 लेयर चेन वाली Gold Pahadi Nath पसंद करते है। 1 लेयर के मुकाबले 3 लेयर चेन वाली नथ ज़्यादा आरमदायक होती है। यदि आप पहली बार ही नथ को पहन रहे है तो ऐसी डिज़ाइन ही पसंद करे।

Pahadi nath 24

रॉयल लुक देती ये नथ डिज़ाइन बिलकुल न्यू स्टाइल की है। जिसका वाइट कलर आपको एक फैरीटेल लुक देने में काफी मदद करता है। सारी या लहंगे पर ऐसी नथ पहनने से ये काफी सुंदर और आकर्षक दिखती है।

Pahadi nath 25

उत्तराखण्डीय डिज़ाइन में उपलब्ध ये नथ खास कर पहाड़ी महिलाए ज़्यादा पहनती है। क्यों की वजन में बहुत हैवी और सिर्फ 1 लेयर की है। जिस कारण इसे पहनने पर नाक में दर्द होने की संभावना रहती है।

Pahadi nath 26

पहाड़ी महिलाए अपनी शादी के दौरान खास कर ऐसी नथ पहनना ज़्यादा पसंद करती है। इस नथ में संपूर्ण बारीकी से कलात्मक और सुंदर डिज़ाइन की गयी है। नथ के बिच में भी हैवी वर्क देखने मिलता है।

Pahadi nath 27

जिन महिलाओ को हैवी ज्वेलरी पहनना ज़्यादा पसंद हो उनके लिए पहाड़ी नथ बेस्ट ऑप्शन है। ये नथ बहुत ही हैवी वर्क से डिज़ाइन की गयी है। जिसके अंदर हमे सुंदर सी मीनकारी देखने मिलती है।

Pahadi nath 28

कुछ पहाड़ी महिलाए अपनी परंपरा के अनुसार रोजाना नथ पहनती है। दैनिक जीवन के लिए सिंपल डिज़ाइन वाली नथ बहुत अच्छी रहती है। इस नथ में 2 वाइट और 1 रेड कलर के स्टोन लगे हुए है, जो नथ को सुंदरता बक्षते है।

Pahadi nath 29

भारी वर्क और कलरफुल दिखती ये नथ शादी के मौसम में खास लोकप्रिय बनती है। पहाड़ी दुल्हन अपनी शादी में ऐसी हैवी नथ पहनती है। नथ की चेन को काफी अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया है।

Pahadi nath 30

संपूर्ण सोने की डिज़ाइन में बनी ये नथ ट्रेडिशनल लुक देने में मददगार है। ऐसी नथ को मुख्यतर उम्र में थोड़ी बड़ी हो वैसी महिलाये ज्यादा पहनना पसंद करती है। नथ के बिच में आपको 2 मोर वाली डिज़ाइन देखने मिलेगी।

(4) Pahadi Gold Kumaoni Nath Design

Pahadi nath 31

नथ में खास कर सोने की डिज़ाइन ग्राहकों की अति प्रिय है। जिसमे हमे गोलकार रिंग में अलग-अलग सुंदर शेप देखने मिलते है। यह नथ ज़्यादा कलरफुल नहीं है फिर भी चमकीले गोल्ड के कारण अच्छी दिखती है।

Pahadi nath 32

रंगीन मोर की डिज़ाइन में उपलब्ध ये नथ देखते ही हर किसी का दिल जित ले वैसी है। जिसकी संपूर्ण डिज़ाइन बहुत ही ज़्यादा खूबसूरत है। ऐसी नथ पहनने पर आपको सबसे अलग और अट्रेक्टिव लुक प्राप्त होता है।

Pahadi nath 33

पारंपरिक में थोड़ा मॉर्डन टच देती ये नथ 2022 के दौरान ग्राहकों की खास पसंदगी बनने वाली है। ये थोड़ी ट्रेंडी होने के कारण लड़कियों में भी फेमस है। यह मध्यम साइज में उपलब्ध है जो आपके नाक में आसानी से आ जाती है।

Pahadi nath 34

अक्सर हमे दुल्हन के पहनावे में हैवी नथ डिज़ाइन ही ज़्यादा देखने मिलती है। मगर ये नथ बिलकुल सिंपल डिज़ाइन में उपलब्ध है। जिसमे सिर्फ एक गोल्ड चेन और बिच की तरफ मरून रंग का फोलवेर लगा हुआ है।

Pahadi nath 35

ये नथ खास तौर पर दुल्हन के लिए तैयार की गयी है। जिसकी चेन गोल्डन कलर की है और उसमे वाइट कलर के मोती लगे हुए है। नथ में ट्रांसपरेंट येलो डायमंड लगा है और उसके आसपास बारीक़ कारीगरी है।

Pahadi nath 36

पहाड़ी महिलाओ की सुंदरता में चार चाँद लगाती ये नथ अब पुरे देश में लोकप्रिय बन चुकी है। जिस कारण अब इसे अलग-अलग रंग रूप से तैयार किया जाता है। इसे भी बहुत अच्छे तरीके से सभी महिला वर्ग को ध्यान में रखते हुए बनाया है।

Pahadi nath 37

उत्तराखंड में रहती महिलाए ख़ास कर डार्क रंगो को ज़्यादा पहनना पसंद करती है। इस बात को ध्यान में रखते हुए इस नथ का निर्माण किया गया है। जिसमे हमे काफी हैवी वर्क और डिज़ाइन देखने मिलती है।

Pahadi nath 38

पुराने ज़माने की रानिया ऐसी बिलकुल हैवी वर्क वाली Gold Sone Ki Nath पहनती थी। आज भी महिलाए रॉयल और गॉर्जियस लुक के लिए ऐसी नथ पहनती है। नथ में सोने की बारीक़ कारीगरी की हुई नज़र आती है।

Pahadi nath 39

पहाड़ी महिलाओ की पसंदगी को ध्यान में रखते हुए इस नथ को बनाया गया है। नथ के ऊपर 5 फूल है और निचे की तरफ लटकता हुआ एक फूल है। निचे की तरफ पारंपरिक तरीके की भारी डिज़ाइन है।

Pahadi nath 40

ट्रेंडी डिज़ाइन में मौजूद ये नथ ग्राहकों की बहुत प्रिय बन चुकी है। जो ट्रेडिशनल होने के साथ आधुनिक भी दिखती है। इसमें लगे हुए चमकदार डायमंड्स नथ की खूबसूरती में बढ़ावा करते है।

(5) Bridal Gold Pahadi Nath Design

Pahadi nath 41

पहाड़ी नथ की खासियत यह है की दूसरी नथ के मुकाबले इसमें ज़्यादा वर्क होता है। पहले इसे पहनने में थोड़ी दिक्कत होती है। मगर धीरे-धीरे इसकी आदत लग जाती है। फिर आप ऊपर दर्शाई नोज रिंग को भी आसानी से पहन सकते है।

Pahadi nath 42

इस नथ में इतना ज़्यादा हैवी वर्क किया गया है की इसकी डिज़ाइन आधी नथ को घेर लेती है। इसकी गोलकार रिंग के आसपास वाइट और डार्क रेड कलर के डायमंड्स लगे हुए है।

Pahadi nath 43

किसी खास अवसर पर आप सबसे अच्छा लुक पाना चाहते है। तो ऐसी वर्क वाली Pahadi Nath को जरूर ट्राय करे। नथ सोने की होने के कारण इसमें पूरा सोने से ही वर्क किया गया है। इसके पीछे की तरफ एक पतली सोने की चेन आती है।

Pahadi nath 44

हिमाचल के पहाड़ी हिस्सों की संस्कृति की झलक हमे इस नथ में नजर आती है। इसे वहा की संस्कृति और रिवाज के अनुसार तैयार किया गया है। जिसे पहन कर पहाड़ी महिलाए अपनी खूबसूरती में बढ़ावा करती है।

Pahadi nath 45

साइज में बड़ी हो ऐसी नथ को खास कर पहाड़ी महिलाए ज़्यादा पसंद करती है। नथ की हर तरफ आपको हैवी डिज़ाइन देखने मिलेगी। नथ के निचे सोने का वर्क और ऊपर कलरफुल स्टोन लगे हुए है।

Pahadi nath 46

पूरा ट्रेडिशनल लुक देती ये नथ खास कर महिला वर्ग को ध्यान में रखते हुए बनायीं है। हालांकि इसे छोटी लड़किया भी पहन सकती है। पर भारी डिज़ाइन होने के कारण इसे परिणित स्त्रिया ज़्यादा पहनना पसंद करती है।

Pahadi nath 47

शादी के दौरान खास लुक पाने के लिए आप इस Pahadi Nath New Design को बिना हिचकिचाहट ट्राय कर सकते है। इसे पहनने के बाद चेहरा बहुत सुंदर दीखता है। लहंगे के साथ ऐसी नथ पहनने पर काफी स्टाइलिश दिखती है।

Pahadi nath 48

मरून कलर और बेहतरीन डिज़ाइन में बनी ये नथ ज़रूर आपका दिल जीत लेगी। इसमें सिर्फ गोल्ड और मरून डायमंड्स से ही डिज़ाइन की हुई है। उसे आप अपने झूमखे और बिंदी के मैचिंग में भी खरीद सकते है।

Pahadi nath 49

ब्राइडल के पहनावे में ज़्यादातर हैवी नथ ही इस्तेमाल होती है। इसे भी काफी हैवी वर्क से तैयार किया गया है। जिसे खास कर शादी में दुल्हन ही पहन सकती है।

Pahadi nath 50

रिंग के चारो तरफ हमे इसमें डिज़ाइन की गयी देखने मिलती है। इसकी चेन बहुत ज़्यादा खूबसूरत है जिसे सिर्फ सफ़ेद मोती और स्टोन से ही तैयार किया है। इसका कलर कॉम्बिनेशन भी बहुत अच्छा है जो दुल्हन के जोड़े में आसानी से मैच हो जाता है।

आशा करती हु 50 Best Gold Pahadi Nath Design 2022 की पूरी जानकारी देने में सफल रही हु। पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

SabSastaa
Logo