50 Best Punjabi Bridal Kalire Designs 2022

पंजाबी दुल्हन को रीती-रिवाज के मुताबिक पहनाई जाती ज्वेलरी को कलीरे कहा जाता है। आज कल Kalire For Bridal Design इतनी लोकप्रिय हुई है। की भारत में अनेक जगहों पर दुल्हन के पहनावे में इसे शामिल किया जाता है।

50 Best Punjabi Bridal Kalire Designs 2022

प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पादुकोण और सोनम कपूर जैसी फेमस बॉलीवुड एक्ट्रेसिस ने भी अपनी शादी के दौरान कलीरे को पहना था। रिवाज अनुसार कहते है की दुल्हन कलीरे जिस लड़की के माथे पर रखे उसकी शादी जल्दी हो जाती है।

50 Best Punjabi Bridal Kalire Designs 2022

साल 2022 में कही बड़ी ज्वेलरी ब्रांड्स Kalire For Wedding Designs को मार्किट में लायी है। उनमे से जो सबसे बेहतरीन और गुणवत्ता युक्त है। वैसी डिज़ाइन को हमने फोटो और जानकारी द्वारा लिस्ट में दर्शाया है।

(1) New Punjabi Bridal Kalire

Kalire (1)

ज़्यादातर सभी दुल्हन को चूडा पहनाया जाते है, इसके बिच एक चूड़े में कलीरे को लगाया जाता है। जिससे हाथ और चूड़े दोनों की खूबसूरती में बेहतरीन बदलाव आते है। डिज़ाइनर कलीरे पसंद है तो आप इसे जरूर पहने।

Kalire (2)

3 लेयर्स में बने ये कलीरे बिलकुल न्यू डिज़ाइन के है। जो दुल्हन के पारंपारिक रेड कलर के लहंगे साथ आसानी से मैच हो जाते है। इसमें सफ़ेद और लाल रंग का बेहतरीन कलर कॉम्बिनेशन है। ऊपर की तरफ बड़ी, बिच में में मेडियम और निचे की तरफ छोटी डिज़ाइन है।

Kalire (3)

कलीरे की ये एक लोकप्रिय डिज़ाइन है, जिसमे ऊपर गोलाकार और निचे चेन्स लगी हुई है। चेन के बिच में कलरिंग स्टोन्स लगाए गए है। निचे गोल्डन कलर के बारीक़ वर्क में बनी हुई डिज़ाइन देखने मिलती है।

Kalire (4)

दुल्हन के जोड़ो में इस तरह की Bridal Kalire Design बहुत आसानी से मैच हो जाती है। क्यों की इसमें वाइट पर्ल के साथ गोल्डन वर्क किया गया है। जो दुल्हन के हैवी डिज़ाइनर जोड़े के साथ सूट करती है।

Kalire (5)

रेड कलर के ब्यूटीफुल फ्लावर्स की डिज़ाइन सभी ज्वेलरी को खूबसूरत बना देते है। इसमें भी बिलकुल असली हो वैसे ही फूल लगाए गए है। ऊपर की तरफ चूड़ी है, जिसमे ये कलीरे लटके हुए है।

Kalire (6)

गोल्डन कलीरे ज़्यादातर दुल्हन को पहनाए जाते है। इसमें निचे की तरफ सोनेरी रंग के ही छोटे-छोटे फ्लावर्स देखने मिलते है। और ऊपर की तरफ मोती लगाई हुई चेन है।

Kalire (7)

इसके टॉप पार्ट में आपको छाते के जैसी डिज़ाइन देखने मिलती है। जिसके अंदर उसके गोलाकार हिस्से में गोल्डन वर्क किया गया है। निचे की तरफ के हिस्से में वाइट कलर के चमकदार पर्ल्स लगाए गए है।

Kalire (8)

लीफ की डिज़ाइन हमेशा से ग्राहकों की लोकप्रिय रही है। ज्यादातर ज्वेलरी में पत्ते की डिज़ाइन बहुत खूबसूरत दिखती है। इस कलीरे की सुंदरता बढ़ाने के लिए इसमें लीफ की डिज़ाइन ऐड की गयी है।

Kalire (9)

इसमें छोटे गोलाकार टॉप्स की डिज़ाइन है, जिसके ऊपर सॉफ्ट वेल्वेट का चमकदार कपड़ा लगा है। इसकी डिज़ाइन बेहद आकर्षक है। जो दुल्हन के पारंपारिक लाल लहंगे के साथ आराम से मैच हो जाती है।

Kalire (10)

फ्लावर की डिज़ाइन हर ज्वेलरी को खूबसूरत दिखने में मदद करती है। इसमें भी लाइट पर्पल जैसे खूबसूरत रंग के फूल लगे हुए है। जिसके आसपास गोल्डन चेन्स लगी हुई ये डिज़ाइन आपको प्यारा सा लुक देती है।

(2) Kalire For Wedding Design

Kalire (11)

शादी जैसे मौके पर लाल रंग को शुभ माना जाता है। इस कारण ज़्यादातर दुल्हनों का जोड़ा भी लाल रंग से बना होता है। इस कलीरे को भी लाल रंग से सजाया गया है। साथ ही इसमें शाइनिंग गोल्डन कलर की डिज़ाइन भी है।

Kalire (12)

वाइट कलर में मौजूद कलीरे आपको बिलकुल फैरीटैल लुक देते है। इसमें गोल्डन के बजाए सिल्वर की डिज़ाइन की गयी है, जो इसके लुक में उठाव लाती है। सफ़ेद रंग के लहंगे के साथ ऐसे Bridal Kalire बहुत जचते है।

Kalire (13)

संपूर्ण गोल्ड वर्क की भी एक अलग खूबसूरती होती है, जो हर एक आभूषण को शानदार लुक देती है। इसमें गोल्डन चेन और मिरर वर्क देखने मिलता है। दुल्हन के हाथो में इस तरह के कलीरे बेहद आकर्षक दीखते है।

Kalire (14)

Kalire For Bride की ये एक बेहतरीन प्रस्तुति है। जिसमे असली चांदी की बनावट की हुई है। इस कलीरे में 3 लेयर की डिज़ाइन है। तीनो में ऊपर के हिस्सों में छाते जैसी डिज़ाइन है, और निचे की तरफ सिल्वर चेन लगी हुई है।

Kalire (15)

2022 में बहुचर्चित शादी आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की थी। जिसमे दुल्हन ने कुछ इस तरह के कलीरे पहने थे। जो साइज में छोटे होने के बावजूद भी हाथो की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है।

Kalire (16)

ज़्यादातर कलीरे की डिज़ाइन हमे गोलाकार में बनी हुई देखने मिलती है। मगर ये Kalire For Bridal चोरस शेप में बनी है। जो दिखने में कोई आकर्षक शो-पीस से कम नहीं। इसमें ऊपर की तरफ कलर वाला वर्क किया गया है।

Kalire (17)

रेड कलर के असली गुलाब जैसी डिज़ाइन में बना ये कलीरे 2022 की खास चॉइस है। जिसमे ऊपर की तरफ गोलाकार चूड़ी है और निचे फूल के साथ गोल्डन चेन्स लगी है। दूसरे कलीरे के मुकाबले इसकी डिज़ाइन सिंपल और बेस्ट है।

Kalire (18)

फुमता स्टाइल में बने ये Punjabi Bridal Kalire दिखने में बहुत सुंदर है। जिसके अंदर 3 लेयर्स में पिंक और गोल्डन कलर के फुमते लगाए है। यदि आपके लहंगे का कलर पिंक है तो उसपे यह बेहद आकर्षक दिखेगा।

Kalire (19)

यदि आपको कलरफुल ज्वेलरी पहनना पसंद है तो आप इस तरह के कलीरे को ट्राई कर सकते है। जिसमे कलरिंग खूबसूरत फ्लावर्स लगे हुए है। साथ ही ऊपर की तरफ वाइट कलर के स्टोन वाली चेन लगी हुई है।

Kalire (20)

लॉन्ग डिज़ाइन में बने कलीरे काफी ग्राहकों को पसंद आते है। यह अन्य कलीरे के मुकाबले साइज में ज़्यादा लंबे होते है। जिसके अंदर बिलकुल यूनिक डिज़ाइन है। यह कलीरे किसी भी ट्रेडिशनल वियर के साथ मैच हो जाते है।

(3) Best Kalire Design Photo

Kalire (21)

इस कलीरे में आपको बिलकुल नवीनतर डिज़ाइन देखने मिलती है। इसमें निचे की तरफ 3 स्त्रीयो की गुड़िया लगाई गई है। जिस कारण इस कलीरे को बेहद आकर्षक और खूबसूरत लुक प्राप्त होता है।

Kalire (22)

शादी के दौरान लाल और हरे रंग के चूड़े को शुभ माना जाता है। यदि आप अपने लाल रंग के चूड़े के साथ इस गोल्डन कलर के कलीरे को पहनते है। तो इससे आपको एक ट्रेडिशनल पंजाबी लुक मिलता है।

Kalire (23)

Unique Design Kalire For Bride की ये एक उत्तम प्रस्तुति है। जिसमे बहुत सारी चिड़िया की डिज़ाइन देखने मिलती है। ये कलीरे 2 लेयर्स में बने है, ऊपर बड़ी साइज और निचे छोटी साइज में एक जैसी ही डिज़ाइन है।

Kalire (24)

ताज-महल को अमर प्रेम का प्रतिक माना जाता है। जिस वजह से कलीरे में भी ताज की डिज़ाइन को काफी लोग पसंद कर रहे है। इसमें गोल्ड से बना ताज महल है और निचे की तरफ वाइट स्टोन वाली चेन है।

Kalire (25)

यदि आपको हैवी ज्वेलरी का शौक है तो आपको इस तरह की Kalire Design जरूर पसंद आएगी। इसमें ऊपर की तरफ गोलाकार और चेन जैसी डिज़ाइन है। निचे छाते आकार की बारीक़ डिज़ाइन कारीगरी है।

Kalire (26)

आज-कल मॉर्डन ज्वेलरी में स्काई ब्लू कलर काफी ज़्यादा पसंद किया जाता है। इस कलीरे में वाइट और स्काई ब्लू कलर का अद्भुत कॉम्बिनेशन है। साथ ही निचे की तरफ पारंपारिक सफ़ेद कोड़ी का वर्क है।

Kalire (27)

डिज़ाइनर कलीरे के शौकीनों के लिए ये एक Best Bridal Kalire Design है। जिसमे बहुत बारीक़ ट्रेडिशनल वर्क किया हुआ है। इसमें निचे की तरफ घोड़े और बाराती की डिज़ाइन है। रॉयल लुक पाने के लिए आप इसे अवश्य पहन सकते है।

Kalire (28)

चोरस शेप में बनी कलीरे डिज़ाइन दूसरे शेप के मुकाबले अधिक सुंदर और यूनिक दिखती है। साथ ही इसमें वाइट और बेबी पिंक जैसे क्यूट कलर्स भी है। इसमें बिच की डिज़ाइन में आप अपना नाम भी लिखवा सकते है।

Kalire (29)

हैवी डिज़ाइन में उपलब्ध ये कलीरे पहनने पर एक गॉर्जियस लुक मिलता है। मगर ज़्यादा डिज़ाइनर होने के कारण यह वजन में थोड़ा हैवी वेट है। इसमें गोल्डन ब्लू और वाइट कलर की डिज़ाइन की गयी है।

Kalire (30)

फुमते वाली डिज़ाइन इस कलीरे की खूबसूरती में अधिक बढ़ावा करती है। इसके अंदर डार्क ओर लाइट ब्लू कलर के फुमते लगे हुए है। साथ ही बिच में गोल्डन ओर वाइट कलर के पर्ल्स की डिज़ाइन भी है।

(4) Designer Kalire For Bride

Kalire (31)

वाइट कलर में मौजूद डायमंड्स की सजावट वाले कलीरे दुल्हन पे बहुत सूट करते है। इसकी डिज़ाइन बहुत सुंदर है जो आपको देखते ही पसंद आ जाए वैसी है। इसमें ऊपर की तरफ गोल्डन चेन लगी हुई है।

Kalire (32)

सिल्वर और लाल कलर का इसमें बेहतरीन कॉम्बिनेशन है। जो चूड़ी और कलीरे दोनों के लुक में उठाव लाता है। इसमें निचे की तरफ थोड़ा सा गोल्डन वर्क है। मरून चूड़े के साथ इसकी डिज़ाइन बहुत खूबसूरत दिखती है।

Kalire (33)

यदि आप बड़ी साइज के कलीरे पहनने में कम्फर्टेबल नहीं है। तो आप इस तरह की डिज़ाइन में बने छोटे कलीरे पहन सकती है। इसमें संपूर्ण गोल्डन और रेड कलर की बनावट देखने मिलती है।

Kalire (34)

ऊपर छाते आकार की डिज़ाइन और निचे चेन लगे हो वैसे कलीरे अधिक ग्राहकों में लोकप्रिय है। इसमें ग्रीन और वाइट कलर है, ऊपर की तरफ डायमंड लगाए गए है। वाइट कलर के चूड़ो में यह कलीरे शानदार लुक देता है।

Kalire (35)

डायमंड्स की डिज़ाइन हर आभूषण को शानदार लुक देती है। इस कलीरे में भी स्मॉल साइज के डायमंड्स लगाए गए है। जो Punjabi Bridal Kalire Designs को काफी अट्रेक्टिव बनाते है।

Kalire (37)

फ्लावर की डिज़ाइन ज्वेलरी को खूबसूरत दिखाने में काफी मदद करती है। इस कलीरे में सुंदर रंग-बेरंगी आर्टिफीसियल फ्लावर्स लगे हुए है। इन फ्लावर्स के निचे चेन लगी हुई है, सबसे निचे कलीरे की छाते जैसी डिज़ाइन है।

Kalire (38)

लाल कलर के खूबसूरत चूड़े के साथ आप गोल्डन रंग के कलीरे मैच कर सकते है। शादी के जोड़ो के साथ इस तरह के कलीरे बेहद आकर्षक दीखते है। निचे की तरफ इसमें गोल्डन लीफ की डिज़ाइन है।

Kalire (39)

कलीरे को शादी से पहले हल्दी जैसे मौके पर भी पहने जाते है। हल्दी में पहनने के लिए फ्लावर ज्वेलरी को खास पसंद किया जाता है। इस कलीरे को फ्लावर ज्वेलरी के साथ मैच कर के आप पहन सकते है।

Kalire (40)

आज कल वाइट कलर से बनी ज्वेलरी बहुत ट्रेंड कर रही है। ऐसे में इस तरह की Kalire For Bride Design को ज़्यादातर लोग पसंद कर रहे है। दुल्हन के सिल्वर या वाइट रंग के पहनावे में यह बहुत जचता है।

(5) New Trendy Kalire Design

Kalire (41)

आपको हैवी कलीरे डिज़ाइन नहीं पसंद तो आप इस तरह के कलीरे को पहने। इसमें सिंपल बनावट के साथ अट्रेक्टिव डिज़ाइन देखने मिलती है। ये पूरा गोल्डन कलर का है, जिसमे डायमंड्स का वर्क है।

Kalire (42)

बेबी पिंक कलर से तैयार हुए कलीरे दिखने में बहुत क्यूट होते है। इसे आप हल्दी या शादी जैसे अवसरों के दौरान पहन सकते है। यदि आपका जोड़ा वाइट कलर का है, तो उसमे इस तरह के कलीरे बहुत अच्छे दीखते है।

Kalire (43)

शादी जैसे शुभ अवसर पर पहनने के लिए इस तरह के कलीरे बेहद खास है। इसमें खूबसूरत सा फ्लावर वर्क किया गया है। और निचे के हिस्से में वाइट कलर के स्टोन लगाई हुई चेन है।

Kalire (44)

गुलाब के फूल खास कर सभी को पसंद होते है। इसी फूल की डिज़ाइन को उपरोक्त कलीरे में शामिल किया गया है। जो दिखने में बिलकुल रियल फ्लावर की तरह है। ऊपर की तरफ हाथो में भी फूल डालियो वाली डिज़ाइन है।

Kalire (45)

2022 में अधिकतर लोग फ्लावर से बनी ज्वेलरी पहनना ज्यादा पसंद करते है। इस कलीरे में फ्लावर की डिज़ाइन होने के साथ ये लंबाई में भी ज़्यादा है। इसमें लगे वाइट कलर के फूल ज्वेलरी की आकर्षकता बढ़ाते है।

Kalire (46)

सफ़ेद कलर के स्टोन में बनी चेन इस कलीरे की मुख्य डिज़ाइन है। जो खास तौर पर साइज में बहुत लंबी है। इसमें ऊपर की तरफ छाते जैसे शेप की डिज़ाइन है। और निचे की तरफ गोल्डन कलर के छोटे-छोटे पत्ते की डिज़ाइन है।

Kalire (47)

इस तरह की Bridal Kalire Design दिखने में बहुत अट्रेक्टिव और शानदार होती है। मगर ज़्यादा हैवी वर्क होने के कारण वजन में भी थोड़ी भारी है। इसमें ऊपर की तरफ दूल्हा-दुल्हन की डोली डिज़ाइन है।

Kalire (48)

सिंपल में खास लुक देते ये कलीरे 2022 की न्यू फैंसी डिज़ाइन है। जो वजन में भी ज़्यादा हैवी नहीं है, जिस कारण इसे पहनने पर पूरी कम्फर्टनेस मिलती है। लाल, सफ़ेद, मरून और क्रीम कलर के लहंगे पर ये ज़्यादा स्टाइलिश दीखता है।

Kalire (49)

अगर आपको हैवी वर्क वाली रॉयल ज्वेलरी पहनने का ज़्यादा शौक है। तो आपको इस डिज़ाइन में तैयार किए गए कलीरे काफी पसंद आएंगे। इसमें छोटे गोल्डन स्टोन का बारीक़ वर्क है और निचे की तरफ चेन लगी है।

Kalire (50)

फोटो में दर्शाए कलीरे शादी में पहने जाते सभी रंगो के लहंगो पर तुरंत मैच हो जाता है। इसमें छोटे-छोटे छाते के आकार की डिज़ाइन है, जिसके अंदर पारंपारिक वर्क है। इसमें दोनों तरफ 6 टॉप्स लगाए है, जो कलीरे की सुंदरता बढ़ाने में सहायक है।

आशा करती हु 50 Best Punjabi Bridal Kalire Designs 2022 की अच्छी जानकारी दे पायी हु। यदि पोस्ट पसंद आयी हो तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

SabSastaa
Logo